फरीदकोट से परमबंस बंटी रोमाणा, कोटकपूरा से मनतार बराड़ और जैतो से सूबा सिंह अकाली प्रत्याशी घोषित

अकाली दल ने फरीदकोट विधानसभा सीट से शिअद के राष्ट्रीय यूथ प्रधान परमबंश सिंह बंटी रोमाणा कोटकपूरा विधानसभा सीट से जिला प्रधान व पूर्व सीपीएस मनतार सिंह बराड़ व जैतो विधानसभा सीट से सूबा सिंह बादल को प्रत्याशी बनाया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 04:33 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 04:33 PM (IST)
फरीदकोट से परमबंस बंटी रोमाणा, कोटकपूरा से मनतार बराड़ और जैतो से सूबा सिंह अकाली प्रत्याशी घोषित
परमबंश सिंह बंटी रोमाणा, मनतार सिंह बराड़ और सूबा सिंह बादल की फाइल फोटो।

प्रदीप कुमार सिंह, फरीदकोट। वर्ष 2022 की शुरुआत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने फरीदकोट जिले की तीनों विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा बुधवार को कर दी। पार्टी ने फरीदकोट विधानसभा सीट से शिअद के राष्ट्रीय यूथ प्रधान परमबंश सिंह बंटी रोमाणा, कोटकपूरा विधानसभा सीट से जिला प्रधान व पूर्व सीपीएस मनतार सिंह बराड़ व जैतो विधानसभा सीट से सूबा सिंह बादल को प्रत्याशी बनाया है। पार्टी ने अपने पुराने चेहरों पर ही विश्वास करते हुए बड़ा दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में फरीदकोट से बंटी रोमाणा, कोटकपूरा मनतार बराड़ और जैतो से सूबा बादल प्रत्याशी रह चुके हैं। तीनों को पिछले विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था। तीनों के नाम की की घोषणा से उनके समर्थकों में खुशी की लहर है।

पिछले विधानसभा चुनाव में शिअद को सत्ता विरोधी लहर और बेअदबी कांड जैसी बड़ी समस्या से जूझना पड़ा था। जैतो विधानसभा हलके में ही बेअबदी की घटना घटित हुई थी। इसका खामियाजा शिअद को फरीदकोट जिले की तीनों सीटों को गंवाकर उठाना पड़ा था। इस बार का चुनाव थोड़ा अलग इस लिहाज से है कि एक तो शिअद सत्ता में नहीं है। दूसरे, अब तक प्रदेश सरकार बेअदबी कांड के आरोपितों को सजा दिला पाने में नाकाम रही है।

अब यह देखने वाली बात होगी कि जिस प्रकार से शिअद के प्रधान लोगों से खेत-खलिहान में मिल रहे है, उसी तरह से क्या घोषित प्रत्याशी लोगों के बीच अपना विश्वास बहाल कर पाने में सफल होते हैं या नहीं। शिअद प्रत्याशियों के लिए आम आदमी पार्टी से कोटकपूरा औ जैतो व कांग्रेस पार्टी से फरीदकोट विधानसभा सीट जीतना उतना आसान नहीं होगा। आदमी पार्टी के सामने जिले की अपनी दोनों सीटों को बचाए रखने की चुनौती है। उसन भी फरीदकोट जिले की तीनों सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। 

chat bot
आपका साथी