Punjab Air Travel: अमृतसर एयरपोर्ट शिफ्ट हुए यात्री, अनलॉकिंग के बाद भी बंद हैं जालंधर से दिल्ली और जयपुर की फ्लाइट

आदमपुर से बीते लगभग 3 महीनों से फ्लाइट्स बंद पड़ी है। इसके दोबारा शुरू होने को लेकर किसी के पास कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। फ्लाइट के लगातार बंद रहने से यात्रियों का रुझान अमृतसर एयरपोर्ट की तरफ चला गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:34 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:34 PM (IST)
Punjab Air Travel: अमृतसर एयरपोर्ट शिफ्ट हुए यात्री, अनलॉकिंग के बाद भी बंद हैं जालंधर से दिल्ली और जयपुर की फ्लाइट
अनलॉक शुरू होने के बाद भी आदमपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू होने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। फाइल फोटो।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। अनलॉकिंग की प्रक्रिया चालू हो जाने के बाद भी दोआबा से एयर कनेक्टिविटी फिलहाल बहाल नहीं हो पा रही है। आदमपुर से बीते लगभग 3 महीनों से फ्लाइट्स बंद पड़ी  है। इसके दोबारा शुरू होने को लेकर किसी के पास कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। 28 मार्च को लागू हुए समर शेड्यूल के मुताबिक आदमपुर से दिल्ली, मुंबई एवं जयपुर की फ्लाइट रोजाना उड़ान भर रही थी। फ्लाइट के लगातार बंद रहने से यात्रियों का रुझान भी एक बार फिर से आदमपुर एयरपोर्ट से शिफ्ट होकर अमृतसर एयरपोर्ट की तरफ चला गया है।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन और उसके बाद चालू अनलॉकिंग की प्रक्रिया के दौरान अमृतसर के श्री गुरु राम दास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट का संचालन लगातार जारी है। यही वजह है कि अब दोआबा के यात्री अमृतसर एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने को तवज्जो देने लगे हैं।

दिल्ली एवं मुंबई के लिए अमूमन यात्रा करने वाले गुरमीत सिंह ने कहा कि आदमपुर से तो फ्लाइट के संचालन का कुछ अता-पता ही नहीं रहता है। जब मुंबई की फ्लाइट चलती भी थी तो कई बार कैंसिल भी हो जाती थी। इस वजह से वह दोबारा से अमृतसर से ही फ्लाइट पकड़ने को तवज्जो दे रहे हैं। एक अन्य यात्री सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि आदमपुर से एक ही फ्लाइट होने तथा उसके भी संचालन को लेकर कोई पक्की जानकारी ना होने के चलते टूर प्लैनिंग बिगड़ जाती थी। इस वजह से अमृतसर से ही फ्लाइट पकड़ना ठीक रहता है। 

पहले भी अनियमित ही रही है आदमपुर से फ्लाइट्स

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले भी आदमपुर से दिल्ली, जयपुर और मंबुई की फ्लाइट अनियमित रहती रही हैं। कई बार फ्लाइट निरस्त होने के कारण यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी। अब एक बार फिर अनलॉक शुरू हो गया लेकिन फ्लाइट के दोबारा शुरू होने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। 

यह भी पढ़ें - पंजाब के कबाड़ी ने 72 लाख में खरीदे Airforce के कबाड़ हो चुके छह हेलीकाप्टर, देखने के लिए उमड़े लोग; ले रहे सेल्फी

यह भी पढ़ें - टैक्सी ड्राइवरों को मिली 3 साल की मूक-बधिर बच्ची के पिता ने कहा- 'मैं एक और बेटी नहीं पाल सकता, कोई इसे ले जाए

chat bot
आपका साथी