एक तरफ से पांच, दूसरी तरफ से 10 फुट फड़ तोड़ने पर बनी सहमति

मकसूदां स्थित थोक फल व सब्जी मंडी में फड़ तोड़ने को लेकर पैदा हुआ विवाद खत्म हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:18 PM (IST)
एक तरफ से पांच, दूसरी तरफ से 10 फुट फड़ तोड़ने पर बनी सहमति
एक तरफ से पांच, दूसरी तरफ से 10 फुट फड़ तोड़ने पर बनी सहमति

जागरण संवाददाता, जालंधर

मकसूदां स्थित थोक फल व सब्जी मंडी में फड़ तोड़ने को लेकर पैदा हुए विवाद को विराम लग गया है। बुधवार को मार्केट कमेटी आफिस में पुलिस विभाग, मार्केट कमेटी तथा आढ़तियों के बीच हुई बैठक के दौरान मकसूदां सब्जी मंडी में एक नंबर गेट से लेकर पूरा फड़ पांच फुट तथा नागरा रोड की तरफ से 10 फुट तोड़ने पर सहमति बन गई।

मार्केट कमेटी के चेयरमैन राजकुमार अरोड़ा, सचिव सुरेंद्र पाल शर्मा, डीसीपी गुरमीत सिंह, डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी, फ्रूट मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान इंद्रजीत सिंह नागरा, चेयरमैन रछपाल बब्बू व आढ़ती नेता मोहिदरजीत सिंह शेंटी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मंडी के फल व सब्जी कारोबारी शामिल हुए। इस दौरान आढ़तियों ने बिना किसी नोटिस के फड़ तोड़े जाने का विरोध जताया। इस पर मार्केट कमेटी ने ट्रैफिक समस्या का समाधान करने के लिए उक्त कार्रवाई को आधार बताया। बैठक में मकसूदां सब्जी मंडी में ट्रैफिक समस्या का स्थाई रूप से समाधान करने के लिए बैरियर लगाने के साथ-साथ पीसीआर तैनात करने का फैसला भी लिया गया।

दरअसल, 26 नवंबर को मार्केट कमेटी द्वारा मकसूदां सब्जी मंडी में बनी फड़ को चारों तरफ से तोड़ना शुरू कर दिया गया था। इसके लिए बकायदा जेसीबी के साथ गेट नंबर एक की तरफ से कार्रवाई शुरू की गई, लेकिन आढ़तियों ने विभाग की कार्रवाई का विरोध कर दिया। उनका कहना था कि विभाग ने बिना किसी नोटिस के इन फड़ों को तोड़ा है, जबकि इस जगह पर वह सब्जियों की बोली करवाते हैं। ऐसे में उन्हें बोली करवाने के लिए अतिरिक्त स्थान दिया जाना चाहिए। विवाद बढ़ने पर काम रोक दिया गया था। इसे लेकर बुधवार को आयोजित बैठक के दौरान दोनों तरफ से फड़ तोड़ने पर सहमति बन गई है। बैठक के दौरान आढ़ती नेता मोहिदर जीत शेंटी ने पुलिस विभाग को आढ़ती भाईचारे की तरफ से तीन मोटरसाइकिलें देने का विश्वास दिलाया। उन्होंने कहा कि शहर में सुरक्षा तथा ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु करने के लिए समूह व्यापारी भाईचारा पुलिस विभाग के साथ है। डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने विभाग को 25 बैरियर देने का विश्वास दिलाया। स्थाई रूप से होगा ट्रैफिक का समाधान : चेयरमैन

मार्केट कमेटी के चेयरमैन राज कुमार अरोड़ा बताते हैं कि मकसूदां सब्जी मंडी में स्थाई रूप से ट्रैफिक समस्या का समाधान करने के लिए बैरियर लगाए जाएंगे। इसके साथ ही पीसीआर द्वारा मंडी का निरंतर राउंड किया जाएगा। इस दौरान अव्यवस्थित खड़े हुए वाहनों तथा ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने वालों को चेतावनी भी दी जाएगी। सब्जी मंडी में बढ़ेगा सड़क का दायरा

मकसूदां सब्जी मंडी एक नंबर गेट की तरफ से पांच फुट तथा नागरा रोड की तरफ से 10 फुट तक फड़ काटने के बाद सड़क का दायरा बढ़ जाएगा। दोनों तरफ इस समय 20 फुट चौड़ी सड़क फड़ की कटाई के बाद 25 से 30 फुट तक हो जाएगी। इससे ट्रैफिक जाम से काफी हद तक निजात मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी