पावरकाम मैनेजमेंट व स्टाफ की हड़ताल खत्म होने के बाद कैश काउंटर में उमड़ी भीड़, उपभोक्ताओं की दो दिसंबर को बिल की अंतिम तिथि

पावरकाम मैनेजमेंट व स्टाफ की हड़ताल खत्म हो गई है। दो दिसंबर को बिल की अंतिम तिथि होने की वजह से कैश काउंटर में उपभोक्ताओं की भीड़ देखी जा सकती है। अंतिम तिथि के बाद उपभोक्ताबिल जमा करवाता है दो दो प्रतिशत जुर्माना भुगतान करना होगा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:52 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:52 AM (IST)
पावरकाम मैनेजमेंट व स्टाफ की हड़ताल खत्म होने के बाद कैश काउंटर में उमड़ी भीड़, उपभोक्ताओं की दो दिसंबर को बिल की अंतिम तिथि
पावरकाम स्टाफ की हड़ताल के बाद कैश काउंटर पर बिल जमा करवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। पावरकाम मैनेजमेंट व पीएसईबी ज्वाइंट फोरम के बीच मांगों को लेकर चल रहे संघर्ष खत्म हो चुका है। दो दिसंबर को बिल की अंतिम तिथि होने की वजह से कैश काउंटर में उपभोक्ताओं की भीड़ देखी जा सकती है। उपभोक्ता अंतिम तिथि के बाद बिल पर लगने वाले दो प्रतिशत जुर्माने से बचना चाहते है। बिल को लेकर उपभोक्ता जालंधर सर्किल की पांच डिवीजन में लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। अंतिम तिथि के बाद उपभोक्ताबिल जमा करवाता है दो-दो प्रतिशत जुर्माना भुगतान करना होगा।  

बीते सोमवार को कैश काउंटर में थी भीड़ उपभोक्ता की  सोमवार को जालंधर सर्किल की पांच डिवीजन खुली रही। स्टाफ अपनी सीट पर मौजूद था। उपभोक्ता को पेश आना वाली समस्याओं का हल कर रहा था। कैश काउंटर पर उपभोक्ता की लंबी कतारें देखी जा सकती की। बिल की अंतिम तिथि नजदीक होने की वजह से उपभोक्ता लाइनों में लगकर बिल जमा करवाने में जुटे हुए थे। माडल हाउस की सब डिवीजन में उपभोक्ता बिल जमा करवा रहे थे। पावरकाम पहले ही कह चुका था कि अंतिम तिथि के बाद जमा होने वाले बिल पर दो प्रतिशत जुर्माना लगेगा।

कई उपभोक्ता की आखिरी तिथि तीस नवंबर व दो दिसंबर भी है। वह उपभोक्ता बिल जमा करवा रहे थे। लाइन में खड़े प्रीतम सिंह, रेशम सिंह व ओंकार सिंह ने कहा कि कैश काउंटर खुलने से बड़ी राहत मिली है। बिल समय पर जमा होगा। जुर्माना नहीं लगेगा। नया मीटर अप्लाई करने वाले उपभोक्ता भी पहुंचे है। ज्वाइंट फोरम जालंधर सर्किल के प्रधान बलविंदर राणा ने कहा कि मांगों का हल निकलने के बाद स्टाफ काम पर वापिस लौट आया है। उपभोक्ता कैश काउंटर में आकर बिल जमा करवा सकते है। सप्ताह से अधिक समय पर चले संघर्ष से पावरकाम को करोड़ों रूपए का वित्तीय नुकसान के साथ-साथ उपभोक्ता को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इन मांगों को लेकर हड़ताल पर गए थे स्टाफ

-पे बैंड स्केल लागू किया जाए

-पे-स्केल का बनता एरियर जारी किया जाए

-डीए की किश्तों का बकाया एरियर

-नए स्केल के मुताबिक डीए की किश्त जारी

chat bot
आपका साथी