बठिंडा में पैसे लेने के बाद प्लाट की रजिस्ट्री अपने बेटे के नाम पर करवाई, एक के खिलाफ मामला दर्ज

बठिंडा के मोहल्ला झुटीके के रहने वाले एक व्यक्ति ने अमरपुरा बस्ती स्थित अपने एक प्लाट का सौदा जोगी नगर बठिंडा के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ कर लिया और उसके बयाना कर उसे एडवांस के तौर पर 6.50 लाख रुपये भी ले लिए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 02:58 PM (IST)
बठिंडा में पैसे लेने के बाद प्लाट की रजिस्ट्री अपने बेटे के नाम पर करवाई, एक के खिलाफ मामला दर्ज
बठिंडा में पैसे लेने के बाद प्लाट की रजिस्ट्री अपने बेटे के नाम करवाने वाले के खिलाफ केस दर्ज।

जासं, बठिंडा। बठिंडा के मोहल्ला झुटीके के रहने वाले एक व्यक्ति ने अमरपुरा बस्ती स्थित अपने एक प्लाट का सौदा जोगी नगर बठिंडा के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ कर लिया और उसके बयाना कर उसे एडवांस के तौर पर 6.50 लाख रुपये भी ले लिए। पैसे लेने के बाद जब रजिस्ट्री करवाने का समय आया, तो आरोपित ने प्लाट की रजिस्ट्री शिकायतकर्ता के नाम पर करवाने की बजाए अपने बेटे के नाम पर करवाकर उसके साथ ठगी की। इसके बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत एसएसपी बठिंडा को दी। पुलिस की ईओ विंग ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपित व्यक्ति पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल मामले में किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

पुलिस को शिकायत देकर जोगी नगर निवासी दर्शन सिंह ने बताया कि उसने साल 2017 में स्थानीय अमरपुरा बस्ती में आरोपित जगतार सिंह निवासी मोहल्ला झुटीके से एक प्लाट खरीदा था, जिसका उसने 6.50 लाख रुपये एडवांस देकर बयाना कर लिया था और रजिस्ट्री करवाने की तारीख तय कर ली थी। पहले आरोपित रजिस्ट्री करवाने में आनाकानी करता रहा, लेकिन बाद में जगतार ने अपने बेटे बलकरण सिंह के नाम पर उक्त प्लाट की रजिस्ट्री करवा दी। जब उसे पता चला, तो उसने आरोपित को उसे बयाने के तौर पर ली रकम वापस करने की बात कहीं, तो उसने उक्त रकम देने से इंकार कर दिया।

वहीं आरोपित अपने बेटे के नाम पर करवाई रजिस्ट्री को आधार बनाकर एक प्राइवेट कंपनी से लोन भी ले लिया, जबकि उसके पैसे वापस तक नहीं किए। ऐसा कर आरोपित ने उसके साथ ठगी की। पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपित पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपित की गिरफ्तारी होनी बाकी है।

chat bot
आपका साथी