सीएम के इस्तीफे से NIIFT का उद्घाटन लटका, बुधवार को जालंधर आने वाले थे कैप्टन अमरिंदर सिंह

एनआईआईएफटी को पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (पीटीयू) से एफीलिएशन प्राप्त है लेकिन पाठ्यक्रम एवं फैकल्टी सदस्य एनआइआइएफटी की तरफ से ही उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसकी इमारत कई वर्षों से तैयार है लेकिन अभी तक इसका उद्घाटन नहीं हो पाया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:52 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:52 PM (IST)
सीएम के इस्तीफे से NIIFT का उद्घाटन लटका, बुधवार को जालंधर आने वाले थे कैप्टन अमरिंदर सिंह
जालंधर स्थित नार्दन इंडिया इंस्टीट्यूट आफ फैशन टेक्नोलाजी की इमारत को लंबे समय से उद्घाटन का इंतजार है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। युवा पीढ़ी के लिए रोजगार सुनिश्चित करवाने के उद्देश्य से स्थापित किए गए नार्दन इंडिया इंस्टीट्यूट आफ फैशन टेक्नोलाजी (NIIFT) के उद्घाटन को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की वजह से फिलहाल असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह को आगामी 22 सितंबर को बतौर मुख्यमंत्री इंस्टrट्यूट का उद्घाटन करने के लिए जालंधर पहुंचना था। डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्री सेंटर (डीआईसी) बुधवार बाद दोपहर 3:30 बजे इंस्टीट्यूट के उद्घाटन के संबंध में आयोजित किए जाने वाले समारोह की तैयारियां कर रहा था। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बतौर मुख्यमंत्री लंबे अरसे के बाद इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करने के लिए जालंधर पहुंचना था।

जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू इलाके में स्थित एनआइआइएफटी में इंडस्ट्री की जरूरत के मुताबिक ही पाठ्यक्रम तय किए गए हैं। एनआइआइएफटी से शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान के बजाय प्रैक्टिकल ज्ञान देने पर पाठ्यक्रम केंद्रित रहना है। विद्यार्थियों के कोर्स 70 फीसद के लगभग प्रैक्टिकल और 30 फीसद किताबी ज्ञान पर आधारित रहेंगे। बुधवार को होने वाले संभावित उद्घाटन के संबंध में डीआईसी के जनरल मैनेजर दीप सिंह गिल ने कहा कि फिलहाल उन्हें मुख्यालय से इस संबंध में कोई दिशा-निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। दिशा-निर्देशों के मुताबिक ही समारोह आयोजित होगा।

इंस्टीट्यूट को पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी पीटीयू से एफीलिएशन प्राप्त है लेकिन पाठ्यक्रम एवं फैकल्टी सदस्य एनआइआइएफटी की तरफ से ही उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इंस्टीट्यूट की इमारत तो बीती सरकार के समय ही तैयार करवा ली गई थी लेकिन बीते वर्ष तक यह वीरान ही पड़ी हुई थी। इसके उद्घाटन से ऐन पहले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने त्याग पत्र दे दिया है।

chat bot
आपका साथी