Jagran Impact: एसटीसी की फटकार के बाद वापस आरटीए ट्रैक पर भेजे गए कर्मचारी, डीएल पेंडेंसी निपटाने में जुटे

आरटीए में चार हजार ड्राइविंग लाइसेंसों की पेंडेंसी निपटाने का काम शुरू हो गया है। मंगलवार को कर्मचारियों ने करीब 500 ड्राइविंग लाइसेंसों की फाइलें स्कैन के बाद प्रिंट के लिए भेजी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 08:35 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 08:09 AM (IST)
Jagran Impact: एसटीसी की फटकार के बाद वापस आरटीए ट्रैक पर भेजे गए कर्मचारी, डीएल पेंडेंसी निपटाने में जुटे
Jagran Impact: एसटीसी की फटकार के बाद वापस आरटीए ट्रैक पर भेजे गए कर्मचारी, डीएल पेंडेंसी निपटाने में जुटे

जालंधर, जेएनएन। स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर की फटकार के बाद स्मार्टचिप कंपनी के आठ कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी रद कर दी गई है। सभी कर्मचारियों को मंगलवार को ड्राइविंग ट्रैक स्थित दफ्तर भेज दिया गया। इसके बाद पिछले पंद्रह दिन में हुई करीब चार हजार ड्राइविंग लाइसेंसों की पेंडेंसी निपटाने का काम शुरू हो गया है। मंगलवार को ही सुबह नौ से सात बजे तक कर्मचारियों ने करीब 500 ड्राइविंग लाइसेंसों की फाइलें स्कैन के बाद प्रिंट के लिए भेज दीं।

दैनिक जागरण ने मंगलवार के अंक में ही मुद्दा उठाया था कि जालंधर कैंट की ईआरओ होने की वजह से आरटीए सेक्रेटरी डॉ. नयन जस्सल ने स्मार्टचिप कंपनी के कर्मचारियों को वोटर कार्ड दुरुस्त करने के लिए लगा रखा है। इस कारण ड्राइविंग लाइसेंस की आवेदन वाली फाइलें स्कैन नहीं हो रहीं। इससे उनके प्रिंट नहीं निकल रहे। नतीजा, लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आरटीए दफ्तर के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। इसकी वजह जानने के लिए आरटीए सेक्रेटरी नयन जस्सल से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने न फोन उठाया और मैसेज का जवाब दिया।

इस बारे में दैनिक जागरण ने स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अमरपाल सिंह को आरटीए दफ्तर की कारगुजारी बताई तो उन्होंने लोगों की परेशानी का पता चलते ही इस बाबत कड़ी फटकार लगाई। इसके तुरंत बाद अधिकारी हरकत में आए और स्मार्टचिप कंपनी के कर्मचारियों की इलेक्शन ड्यूटी तत्काल काट दी गई। एसटीसी के आगे मामले की पोल खुलने के बाद अब आरटीए सेक्रेटरी डॉ. नयन जस्सल ने कंपनी कर्मचारियों को तुरंत पेंडेंसी निपटाने के लिए कह दिया है। इसके लिए उन्हें सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक काम करने को कहा गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी