जालंधर में एडीआरएम ने चेक की ट्रैक की रनिंग क्वालिटी, 110 के लिए फिट ट्रैक पर चलाई 120Km प्रति घंटे की रफ्तार तक ट्रेन

एडीआरएम बलबीर सिंह ने जालंधर सिटी-अमृतसर रेल खंड पर स्थित ब्यास रेलवे स्टेशन तक 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार तक ट्रैक की रनिंग क्वालिटी को चेक किया है। उन्होंने कहा कि ट्रैक की रनिंग क्वालिटी चेक करने के दौरान ट्रैक की रनिंग क्वालिटी संतोषजनक पाई गई है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:30 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:30 AM (IST)
जालंधर में एडीआरएम ने चेक की ट्रैक की रनिंग क्वालिटी, 110 के लिए फिट ट्रैक पर चलाई 120Km प्रति घंटे की रफ्तार तक ट्रेन
जालंधर में एडीआरएम ने ट्रैक की रनिंग क्वालिटी चेक की।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में फिलहाल 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चलने वाली ट्रेनों के लिए फिट सेक्शन की रनिंग क्वालिटी फिरोजपुर मंडल के एडीआरएम बलबीर सिंह ने चेक की है। एडीआरएम बलबीर सिंह ने जालंधर सिटी-अमृतसर रेल खंड पर स्थित ब्यास रेलवे स्टेशन तक 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार तक ट्रैक की रनिंग क्वालिटी को चेक किया है।

एडीआरएम बलबीर सिंह ने कहा कि कभी कभार निर्धारित रफ्तार से कुछ ज्यादा रफ्तार पर ट्रेन चलाकर ट्रैक की रनिंग क्वालिटी चेक कर ली जाती है, ऐसा ही इस बार भी किया गया था। उन्होंने कहा कि ट्रैक की रनिंग क्वालिटी चेक करने के दौरान ट्रैक की रनिंग क्वालिटी संतोषजनक पाई गई है।

एडीआरएम ने कहा कि फिलहाल सेक्शनल रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटा ही है, जिस पर ट्रेनों का आवागमन हो रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक रफ्तार को 130 किलोमीटर प्रति घंटा करने के लिए कोई प्रक्रिया अमल में नहीं लाई गई है। निकट भविष्य में रफ्तार 130 किलोमीटर प्रति घंटा नहीं होने जा रही है। एडीआरएम बलबीर सिंह ने कहा कि ट्रैक की रनिंग क्वालिटी चेक करने के दौरान एलएचबी कोच की किसी तरह की कोई टेस्टिंग नहीं की गई है। वह मात्र ट्रैक की रनिंग क्वालिटी चेक कर रहे थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी