जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूल तलवंडी साबो में दाखिले की परीक्षा इस तारीख से होगी, यहां जानें पूरी डिटेल

आब्जेक्टिव टाइप के 80 प्रश्नों के क्लियर करने में विद्यार्थियों को दो घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा 100 अंकों की होगी। जिसके तीन भाग बनाए गए हैं ताकि विद्यार्थियों को मानसिक क्षमता के साथ-साथ भाषा और अंकों की गणना करने में कुशलता को परखा जाएगा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:58 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:58 AM (IST)
जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूल तलवंडी साबो में दाखिले की परीक्षा इस तारीख से होगी, यहां जानें पूरी डिटेल
जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूल तलवंडी साबो में दाखिले की परीक्षा 11 अगस्त को होगी।

जालंधर [अंकित शर्मा]। जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूल तलवंडी साबो में छठी कक्षा से दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी। आब्जेक्टिव टाइप के 80 प्रश्नों के क्लियर करने में विद्यार्थियों को दो घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा 100 अंकों की होगी। जिसके तीन भाग बनाए गए हैं, ताकि विद्यार्थियों को मानसिक क्षमता के साथ-साथ भाषा और अंकों की गणना करने में कुशलता को परखा जाएगा। बता दें कि इससे पहले 16 मई और 19 जून को परीक्षा कराने का फैसला लिया गया था, मगर कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए परीक्षा को आगे स्थगित कर दिया गया था। अब हालात सामान्य होने और सभी स्कूल खुल जाने के बाद परीक्षा को कराने का निर्णय लिया गया है।

परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी कर दिये गए हैं, विद्यार्थी जवाहर नवोदय की साइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह ग्रामिण क्षेत्रों के मेधावी विद्यार्थियों के लिए निशुल्क तौर पर सीबीएसई के रेजिडेंट स्कूल खोले गए हैं, जहां से विद्यार्थी छठी कक्षा से पढ़ाई शुरू करता है और उनके रहने खाने-पीने आदि का सारा खर्च सरकार की तरफ से किया जाता है। जिसके तहत देश भर में एक साथ एक ही दिन परीक्षा आयोजित की जाती हैं। बता दें कि एंट्रेंस टेस्ट अंग्रेजी, हिंदी और प्रत्येक राज्य की क्षेत्रीय भाषा में आयोजित की जाती है। सहायक डायरेक्टर कोआर्डिनेटर जसकीरत कौर की तरफ से इस संबंध में हिदायतें जारी कर दी गई हैं।

परीक्षा आफलाइन होगी, कोविड-19 हिदायतों का पालन अनिवार्य

जवाहर नवोदय विद्यालय में एंट्रेंस टेस्ट की परीक्षा आफलाइन ही आयोजित की जाएगी, जिसे लेकर सभी को कोविड-19 की हिदायतों का पालन करना अनिवार्य होगा। शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों के लिए मास्क पहन कर रखना अनिवार्य है, अपना-अपना हैंड सैनीटाइजर रखना होगा।

chat bot
आपका साथी