हर सरकारी डिस्पेंसरी, क्लीनिक और मार्केट में लगे वैक्सीन

शनिवार और रविवार का लाकडाउन खुलने के बावजूद अभी राहत नहीं मिली है। ग्राहक खुलकर बाहर नहीं आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:57 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:57 AM (IST)
हर सरकारी डिस्पेंसरी, क्लीनिक और मार्केट में लगे वैक्सीन
हर सरकारी डिस्पेंसरी, क्लीनिक और मार्केट में लगे वैक्सीन

जासं, जालंधर

शनिवार और रविवार का लाकडाउन खुलने के बावजूद अभी राहत नहीं मिली है। ग्राहक खुलकर बाहर नहीं आ रहे हैं। यह कोरोना की दहशत है, जिससे बचाव रखना बेहद जरूरी है। लोगों का डर दूर करने के लिए प्रशासन की तरफ से अब हर सरकारी डिस्पेंसरी, क्लीनिक, मोहल्लों व मार्केट में वैक्सीनेशन कैंप लगाने चाहिए। इसका फायदा यह होगा कि जिन्होंने भी अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है वे आसानी से लगवा सकेंगे। इससे लोगों को यह विश्वास हो जाएगा कि वो अब सुरक्षित हैं। इससे वो घरों से खुलकर बाहर निकलेंगे। दैनिक जागरण के फेसबुक लाइव में लाडोवाली रोड मार्केट के दुकानदारों ने कहा कि प्रशासन इसके लिए प्रयास करे।

-------- लोगों में संक्रमण की दहशत अभी भी ज्यादा है। हर सरकारी डिस्पेंसरी, छोटे-छोटे क्लीनिकों सहित मार्केट में वैक्सीनेशन कैंप लगाने चाहिए। इससे लोगों में यह विश्वास जगेगा कि वो सुरक्षित हैं।

जनक राज, पंजाबी ढाबा

----------- अब मार्केट के हालात थोड़े सुधरने लगे हैं। पहले जैसे सामान्य हालात बनने में तो काफी समय लगेगा, क्योंकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। रविवार को भी दुकानें खोलने की छूट मिलने से राहत है।

कमलेश

--------- अभी हालात सामान्य नहीं हैं, मगर थोड़े बहुत सुधरने जरूर लगे हैं। लोगों में डर कम होगा, तभी दुकानदारों की माली हालत सुधरेगी। इसके लिए सेहत विभाग उचित कदम उठाए। लोग वैक्सीन लगवाएं।

बहादुर

--------- रविवार की मार्केट खुलने की छूट मिलने से पहले से थोड़ी राहत मिली है, मगर मार्केट के हालात तभी सुधरेंगे जब स्टेट टू स्टेट के बैरियर खुलेंगे। रूटीन में मार्केट लगने से धीरे-धीरे स्थितियां सुधरेंगी।

अमित, बवेजा मोटर्स

------- अभी राहत नहीं मिली है, क्योंकि ग्राहक कोरोना के डर से बाहर नहीं आ रहे हैं। ग्राहकों की कमी की वजह से शनिवार व रविवार की छूट मिलने के बावजूद वे शुक्रवार तक ही दुकान खोल रहे हैं।

सुखदेव, हरपाल इलेक्ट्रानिक व‌र्ल्ड

-------- मार्केट के हालात में कुछ ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। अभी भी ग्राहकों की कमी की वजह से दुकानदार आर्थिक तंगी झेल रहे हैं। सरकार ने दुकानें खोलने की छूट तो दे दी, अब वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी तेज की जाए।

संदीप कुमार, इलेक्ट्रानिक मैकेनिक

------ रविवार को दुकान खोलने की छूट मिली तो सोचा था काम आएगा, पर ऐसा हुआ नहीं। रविवार के दिन भी बाकी दिनों की तरह ही निकल रहा है। ग्राहक मार्केट में बेहद कम आ रहे हैं। पर उम्मीद कायम है।

हैप्पी, हैप्पी कार असेसरीज

------- रविवार को दुकान पर सुबह दस बजे आ गए थे। सोचा था थोड़ा बहुत काम निकल आएगा, मगर शाम चार बजे तक एक भी ग्राहक नहीं आया। हर कोई आर्थिक तंगी झेल रहा है। पता नहीं यह कब ठीक होगा।

रिकू, सुप्रीम आटो असेसरीज

--------- चिंता बढ़ गई है, क्योंकि दुकान पर खाली ही बैठे रहते हैं। पूरे-पूरे दिन में एक-दो ग्राहक बाते हैं। ऐसे कैसे काम चलेगा। भले ही शनिवार व रविवार को दुकानें खोलने की मंजूरी मिल गई है, पर कोई फायदा नहीं है।

रोहित

--------- अभी मार्केट के हालात तो ठंडे ही हैं। लोगों में संक्रमण का डर है, जिस वजह से वो बाहर कम निकल रहे हैं। वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज होगी तो शायद मार्केट के हालात भी तेजी से सुधरेंगे।

बबलू, बबलू कार असेसरीज

chat bot
आपका साथी