राजनीति के मैदान में पूर्व सीएम प्रताप सिंह कैरों की चौथी पीढ़ी, पट्टी में दिलशेर करेंगे पिता का चुनाव प्रचार

लगातार चार बार जीत दर्ज करवाने के बाद 2017 में हार का सामना कर चुके आदेश प्रताप सिंह कैरों की जीत को सुनिश्चित बनाने के लिए अब उनके बेटे दिलशेर प्रताप सिंह कैरों बुधवार से पट्टी हलके की कमान संभालेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 11:58 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 12:08 PM (IST)
राजनीति के मैदान में पूर्व सीएम प्रताप सिंह कैरों की चौथी पीढ़ी, पट्टी में दिलशेर करेंगे पिता का चुनाव प्रचार
दिलशेर कैरों को उनके पिता और पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों ने राजनीति में उतारने का फैसला लिया है।

जासं, तरनतारन : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह कैरों के परिवार की चौथी पीढ़ी अब राजनीति के मैदान में कदम रखने जा रही है। पूर्व मंत्रीआदेश प्रताप सिंह कैरों की जीत को सुनिश्चित बनाने के लिए अब उनके बेटे दिलशेर प्रताप सिंह कैरों बुधवार से पट्टी हलके की कमान संभालेंगे। वे यहां चुनाव प्रचार करेंगे। शिरोमणि अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने हाल में जारी सूची में अपने जीजा आदेश प्रताप सिंह कैरों को विधानसभा हलका पट्टी से प्रत्याशी घोषित किया है। लगातार चार बार जीत दर्ज करवाने के बाद 2017 में हार का सामना कर चुके हैं। 

राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह कैरों की चौथी पीढ़ी

अमेरिका से पढ़ाई करने के बाद बिजनस सेक्टर से जुड़े दिलशेर कैरों को उनके पिता और पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों ने राजनीति में उतारने का फैसला लिया है। यह पहला अवसर होगा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह कैरों की चौथी पीढ़ी पट्टी हलके की सरगर्म राजनीति का हिस्सा बनने जा रही है। 2017 के चुनाव में आदेश प्रताप ङ्क्षसह कैरों को कांग्रेस के हरमिंदर सिंह गिल ने 8363 मतों से हराया था। गिल को कई बार चुनाव में मात देने वाले कैरों की यह पहली हार थी। हार के बाद कैरों ने पट्टी हलके से दूरी बनाए रखी। यहां तक कि नगर कौंसिल के चुनाव में भी वह क्षेत्र में नजर नहीं आए। सुखबीर द्वारा कैरों को पट्टी से प्रत्याशी घोषित करने के दूसरे दिन उनके बेटे दिलशेर प्रताप सिंह कैरों पट्टी हलके में सियासी सरगर्मी शुरू करने जा रहे हैं।

विरासत में मिली है सियासत: दिलशेर

इस बारे में बात करने पर दिलशेर प्रताप सिंह ने कहा कि मैं भले ही राजनीति से दूर रहा हूं परंतु राजनीति मुझे विरासत में मिली है। पट्टी हलके की युवा ब्रिगेड को कैरों परिवार की पालिसी व शिअद की नीति से अवगत करवाकर सियासी सरगर्मी शुरू कर रहा हूं। मुझे भरोसा है कि हर वर्ग का मुझे आशीर्वाद मिलेगा।

यह भी पढ़ें - Gurdas Maan को मिली अंतरिम जमानत, धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में फंसे हैं पंजाबी गायक

chat bot
आपका साथी