कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर लौटे एसीपी मेजर सिंह, बोले- योग से खुद का रखा पूरा ध्यान

एसीपी कैंट मेजर सिंह जो कोरोना वायरस से लड़ते हुए संक्रमित हुए और अब 17 दिनों तक एकांतवास में रहने के बाद ठीक होते ही फिर से ड्यूटी पर आ खड़े हुए हैं। उन्होंने रोज सुबह दो घंटे तक योग सैर की।

By Edited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:27 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:07 AM (IST)
कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर लौटे एसीपी मेजर सिंह, बोले-  योग से खुद का रखा पूरा ध्यान
एसीपी मेजर सिंह कोरोना वायरस के नियम मनवाने के लिए सख्ती के साथ लोगों को प्रेरित भी कर रहे हैं।

जालंधर, [सुक्रांत]। कोरोना वायरस को हराने के लिए हर आदमी अपने तरीके से प्रयास कर रहा है। अग्रिम श्रेणी के योद्धा पुलिसकर्मी भी दिन रात इसी काम पर लगे हुए हैं और सबसे ज्यादा प्रभावित भी पुलिस वाले ही हो रहे हैं। बड़ी बात तो यह है कि बिना डरे कोरोना के खिलाफ लड़ रहे पुलिस वाले संक्रमित होने के बाद जैसे ही ठीक होते हैं, तुरंत इस जंग में फिर से शामिल हो रहे हैं। ऐसे ही योद्धा हैं एसीपी कैंट मेजर सिंह, जो कोरोना वायरस से लड़ते हुए संक्रमित हुए और अब 17 दिनों तक एकांतवास में रहने के बाद ठीक होते ही फिर से ड्यूटी पर आ खड़े हुए हैं।

एसीपी मेजर सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के नियम मनवाने के लिए लोगों पर सख्ती की, लेकिन साथ ही लोगों को प्रेरित भी करते रहे थे। लोगों तक लंगर, राशन, दवाओं सहित अन्य जरूरी सामान पहुंचाया था। इस दौरान खुद संक्रमित हो गए तो 17 दिनों तक घर पर एकांतवास रहे। भले वो घर पर रहे, लेकिन अपनी ड्यूटी साथ-साथ निभाते रहे। उनके अधीन आने वाले सभी थानों का कामकाज साथी एसीपी देख रहे थे, लेकिन पिछले और जरूरी मामलों पर पूरी नजर रखी। इसके अलावा रोज सुबह दो घंटे तक योग, सैर की। यही क्रिया शाम को अपनाई। फलाहार और शाकाहर को अपनाने के साथ साथ मेडीटेशन भी करते रहे।

उन्होंने बताया कि यदि खुद को स्वस्थ रख पाए तो ही दूसरों के लिए काम कर पाएंगे, यही सोच कर दिन वाहेगुरु से यही मांगता रहा कि जल्द से जल्द ठीक हो जाऊं। उन्होंने बताया कि पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत ¨सह भुल्लर ने उनका उत्साह और मनोबल बढ़ाए रखा। हर दूसरे दिन फोन कर कुशलक्षेम पूछते थे। वहीं परिजनों ने भी इस विकट स्थिति में पूरा साथ दिया। अब फिर से ड्यूटी पर आकर कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को जीतने के लिए तैयार हूं।

chat bot
आपका साथी