जालंधर में आप ने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार एवं ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने को लेकर एडीसी को ज्ञापन सौंपा

जालंधर में आम आदमी पार्ट के कार्यकर्ता एडीसी को ज्ञापन सौंपते हुए।

जालंधर में आप के एससी विंग के जिला प्रधान जसबीर सिंह जलालपूरी और उप प्रधान बलवंत भाटिया ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से किए गए प्रबंधों को नाकाफी बताया है। इस संबंध में एडीसी जनरल जसवीर सिंह को ज्ञापन भी सौंपा गया।

Vinay KumarMon, 17 May 2021 03:43 PM (IST)

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में आम आदमी पार्टी (आप) जालंधर के एससी विंग के जिला प्रधान जसबीर सिंह जलालपूरी और उप प्रधान बलवंत भाटिया ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से किए गए प्रबंधों को नाकाफी बताते हुए अति शीघ्र स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार एवं ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने की मांग की है। इस संबंध में सोमवार को एडीसी जनरल जसवीर सिंह को ज्ञापन भी सौंपा गया। जसबीर सिंह जलालपूरी और बलवंत भाटिया ने कहां की महामारी की तरफ से अपने परिजनों का जानी नुकसान करवा चुके परिवारों के साथ उनकी सहानुभूति और संवेदना है। उन्होंने ने कहा की पंजाब सरकार के निम्न स्तरीय स्वास्थ्य प्रबंधन के कारण और निजी अस्पतालों में महंगा इलाज करवाने में असमर्थ आम जनता और खासकर गरीब मौत के मुंह में धकेले जा रहे हैं। ऑक्सीजन की कमी और उसकी वजह से लोगों की जान जाना सिस्टम के माथे पर कलंक हैं।

जलालपूरी और भाटिया ने कहा की इसलिए करोना महामारी के कारण पैदा हुए हालातों के कारण बदहाली से गुजर रहे पंजाब के सारे गरीबों की तुरन्त सहायता प्रदान की जाए। जो परिवार महामारी की मार झेल रहे हैं। उनको दो महीनों के लिए राशन एवं गैस सिलेंडर निशुल्क दिया जाए। उन्होंने ने कहा कि लॉकडॉन के कारण रोजगार बंद होने के कारण गांव और शहरी हलकों के आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों को दस-दस हज़ार नकद सहायता प्रदान की जाए। नरेगा श्रमिको की दिहाड़ी के बकाए तुरंत जारी किए जाएं और दिहाड़ी कम से कम 600 रुपए की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार सरकारी अस्पतालों को चुस्त दुरुस्त करने के लिए तुरंत डॉक्टरों, नर्सों तथा और जरूरी हेल्थ वर्करों अथवा मशीनरी का प्रबंध किया जाए। वैक्सीन लगाई जाए।

पंजाब सरकार अपने चुनावी वादों के मुताबिक ऐलान की गई 2500 रुपए बुढ़ापा, विधवा, अंगहीन तथा आश्रित पेंशन लागू करे। इस मौके पर विशेष तौर पर  जिला इंचार्ज रिटायर्ड आई जी ओलंपियन सुरिंदर सिंह सोढी, सीनियर लीडर डाक्टर शिव दयाल माली एससी विंग स्टेट वाइस प्रेसिडेंट, सीनियर लीडर दर्शन लाल स्टेट वाइस प्रेसिडेंट, कमल कटानिया जनरल सकतर, रोशन लाल रोशी और दविंदर सिंह चहल, प्रमप्रित सिंह, कीमती केसर, परमजीत सूंड के साथ जिला उप प्रधान हरचरण सिंह संधू, मंगल सिंह, राजीव आनंद और जिला मीडिया इंचार्ज तरनदीप सन्नी उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.