उद्योगपतियों से बोले Arvind Kejriwal- आप रोजगार की गारंटी दो, समस्याएं हम खत्म कर देंगे

जालंधर दौरे में श्री देवी तालाब मंदिर पहुंचे अरविंदर केजरीवाल आप काडर को निराश कर गए। कुछ वालंटियर्स ने अरविंद केजरीवाल के साथ फोटो खिंचवाने की इच्छा जाहिर की तो उन्हें भी धक्के सहने पड़े। किसी को उनसे मिलने नहीं दिया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 02:42 PM (IST)
उद्योगपतियों से बोले Arvind Kejriwal- आप रोजगार की गारंटी दो, समस्याएं हम खत्म कर देंगे
जालंधर आए आप संयोजक अरविंदर केजरीवाल उद्यमियों से कई वादे कर गए। पुरानी फोटो

मनोज त्रिपाठी, जालंधर : आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को जालंधर में उद्योगपतियों व व्यापारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनीं और मुद्दे जाने। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने पर इन्हें पहल के आधार पर हल किया जाएगा। केजरीवाल ने 10 सूत्रीय फार्मूला भी पेश किया और 29 सितंबर को लुधियाना में हुई बैठक में उद्योगपतियों से किए कुछ वादे भी दोहराए। 'केजरीवाल से बातचीत' नामक यह कार्यक्त्रम पंजाब के कारोबारियों और व्यापारियों को दरपेश आ रही समस्याओं, परेशानियों और उनके समाधान के लिए सुझाव लेने के मकसद से आप 'पंजाब' ने करवाया था। उन्होंने कहा कि उन्हें उद्योगपतियों से पैसे नहीं चाहिए। उद्योगपति रोजगार की गारंटी दें और वह (केजरीवाल) उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। वह उन्हें पंजाब की तरक्की के लिए भागीदार बनने के लिए आमंत्रित करने आए हैं। बैठक में पंजाब में अमन व शांति, नया फोकल प्वाइंट बनाने, सीएलयू व एन्हांसमेंट पालिसी, मुफ्त बिजली के मुद्दे भी उठे। मंच पर केजरीवाल के साथ भगवंत मान, जरनैल सिंह, राघव चढ्डा, हरपाल सिंह चीमा और अमन अरोड़ा भी उपस्थित रहे।

'कैप्टन-कांग्रेस-बादल को परख लिया, हुण इक मौका सानूं नूं वी देयो'

केजरीवाल ने व्यापारियों-कारोबारियों और उद्योगपतियों का साथ मांगते हुए कहा, आपने कांग्रेस-कैप्टन और बादलों को परख कर देख लिया है, 'हुण इक मौका सानूं (आम आदमी पार्टी) नूं वी देयो। बाकी सभी को भूल जाओ।' उन्होंने कहा कि व्यापार, कारोबार के लिए दिल्ली में जो करिश्मा करके दिखाया है, पंजाब में भी करके दिखाएंगे।- केजरीवाल का 10 सूत्रीय फार्मूला- सीएलय़ू के मामले हल करेंगे।

कांग्रेस और शिअद को झटका

आप ने बुधवार को सत्ताधारी कांग्रेस और अकाली दल (बादल) को झटका दिया। केजरीवाल की मौजूदगी में पठानकोट से कांग्रेस के लगातार पांच बार के काउंसलर, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट पठानकोट के चेयरमैन विभूति शर्मा और शिरोमणि अकाली दल वूमन विंग की महासचिव व गांव बीड़ से तीन बार की सरपंच, नकोदर से ब्लाक समिति की पूर्व अध्यक्ष इंदरजीत कौर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया।

chat bot
आपका साथी