पंजाब में AAP नेता राघव चड्ढा बोले- कैप्टन भाजपा के एजेंट, कृषि कानून बनाने वाली कमेटी में थे शामिल

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने रविवार को जालंधर में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को कृषि सुधार कानूनों के मुद्दे पर कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने उन पर भाजपा का एजेंट होन और प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 04:49 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:18 PM (IST)
पंजाब में AAP नेता राघव चड्ढा बोले- कैप्टन भाजपा के एजेंट, कृषि कानून बनाने वाली कमेटी में थे शामिल
जालंधर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आप पंजाब सह-प्रभारी राघव चड्ढा। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। किसानों का विरोध झेल रहे तीनों कृषि कानून बनाने वाली प्रधानमंत्री की ओर से गठित हाई पावर कमेटी में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह को हाई पावर कमेटी की बैठक का एजेंडा भी पता था। बावजूद इसके उन्होंने पंजाब के किसानों के साथ धोखा करते हुए इन कृषि कानूनों के बारे में एक वर्ष तक किसी से चर्चा ही नहीं की। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने रविवार को जालंधर में ये आरोप लगाकर प्रदेश कांग्रेस लीडरशिप को कठघरे में खड़ा किया। 

पंजाब प्रेस क्लब में नीति आयोग की तरफ से आरटीआई के तहत उपलब्ध करवाई गई जानकारी का हवाला देते हुए चड्ढा ने कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से गठित की गई 10 सदस्य हाई पावर कमेटी में सातवें नंबर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम था। कैप्टन अमरिंदर सिंह 7 अगस्त, 2019 से लिखित तौर पर जानते थे कि हाई पावर की मीटिंग में कौन लोग शामिल हैं और इसका एजेंडा क्या है।

यह भी पढ़ें -Jalandhar Republic Day 2021 Traffic Plan: पार्किंग निर्धारित, जानें कौन से रूट रहेंगे बंद, क्या हैं वैकल्पिक रास्ते

चड्ढा ने कहा कि हाई पावर कमेटी का सदस्य होने के बावजूद भी कैप्टन ने कृषि कानूनों के विरोध में कोई असहमति प्रकट नहीं की। उन्होंने कहा कि वह कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनौती देते हैं कि अगर उन्होंने ऐसा किया है तो इस लिखित असहमति को सार्वजनिक करें।

कैप्टन भाजपा के एजेंट

राघव चड्ढा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भाजपा का एजेंट होने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 'मैच फिक्सिंग' करने के आरोप लगाए हैं। चड्ढा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार पंजाब की जनता को धोखा दे रहे हैं। वह कह रहे हैं कि उन्हें इन कानूनों के गठन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और कृषि कानून बनाने वाली हाई पावर कमेटी में भी शामिल नहीं थे। उन्होंने कहा कि नीति आयोग की तरफ से उपलब्ध करवाई गई जानकारी में कैप्टन अमरिंदर सिंह के झूठ का पर्दाफाश हो गया है।

चड्ढा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की मिलीभगत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आम आदपी पार्टी ने प्रत्येक विभाग और प्रधानमंत्री कार्यालय में आरटीआई के तहत आवेदन किया लेकिन नीति आयोग के अलावा किसी ने जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हाई पावर कमेटी की मीटिंग के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई।

दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च को आप का पूरा समर्थन

कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से यह कहा गया कि वाणिज्यिक मसला होने की वजह से बैठक में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल शामिल हुए थे। कैप्टन यह कैसे कह सकते हैं कि वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के मीटिंग में होने के बावजूद भी उन्हें एजेंडा के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की तरफ से किए जा रहे ट्रैक्टर मार्च को आप पूरा समर्थन देगी। इस मार्च में आप पंजाब के पूर्व उपाध्यक्ष डा. संजीव शर्मा एंबुलेंस उपलब्ध करवाएंगे।

इस मौके पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी, जस्टिस सेवानिवृत्त जोरा सिंह, जिलाध्यक्ष रोपड़ एवं एडवोकेट दिनेश चड्डा, कश्मीर सिंह मल्ली, आप पंजाब के पूर्व उपाध्यक्ष डा. संजीव शर्मा, जिला अध्यक्ष शहरी राजविंदर कौर, जिला अध्यक्ष देहाती प्रिंसिपल प्रेम कुमार एवं तरुणदीप सिंह सनी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी