सेवा मुक्त पटवारियों को दोबारा नौकरी पर रखने का विरोध, AAP जालंधर ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

राजविंदर कौर आप महिला विंग प्रधान पंजाब ने कहा कि इस समय पंजाब के करीब 8000 गांवों में पटवारी की पोस्ट खाली पड़ी हैं। इस कारण गांवों के लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 02:57 PM (IST)
सेवा मुक्त पटवारियों को दोबारा नौकरी पर रखने का विरोध, AAP जालंधर ने डीसी को सौंपा ज्ञापन
जालंधर में रिटायर्ड पटवारियों को दोबारा नौकरी पर रखने का आप ने विरोध किया है। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। आम आदमी पार्टी (आप) की जिला इकाई ने डीसी से पटवारियों की रेगुलर संख्या में इजाफा करने के लिए और सेवामुक्त पटवारियों की दोबारा भर्ती न करने की मांग की है। आप महिला विंग पंजाब की अध्यक्ष राजविंदर कौर, रमणीक रंधावा और प्रिंसिपल प्रेम कुमार के साथ डीसी को ज्ञापन सौंपते हुए जिला प्रधान ओलंपियन सुरिंदर सिंह सोढी ने कहा कि पंजाब के हजारों नौजवान बेरोजगारी की मार झेलते हुए नौकरी की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। विभागों में खाली पड़ी पोस्ट को भरने की मांग को लेकर नौजवान अनेक बार मंत्रियों से मिल चुके हैं परंतु अभी तक कोई भी हल नहीं निकला है।

राजविंदर कौर ने कहा कि इस समय पंजाब के करीब 8000 गांवों में पटवारी की पोस्ट खाली पड़ी हैं। इस कारण गांवों के लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिन पहले सरकार की तरफ से इस मामले में सिर्फ 1090 पोस्ट भरने संबंधी इश्तहार जारी किया था। इसके लिए समूचे पंजाब से करीब 2 लाख 33 हज़ार लोगों ने अप्लाई किया था। सरकार की तरफ से नौजवानों को रोजगार देने के वादे से मुकरते हुए 1766 रिटायर्ड पटवारियों को दोबारा नौकरी पर रखने का फैसला किया है, जो कि गलत है।

लोकसभा जिला प्रधान रमणीक रंधावा का कहना था की सरकार का ये फैसला लाखों बेरोजगार नौजवानों केलिए एक बड़ा धक्का है। आप नेताओं ने पंजाब सरकार से मांग की पटवारियों की रेगुलर पोस्ट में बढ़ोतरी की जाए और सेवामुक्त पटवारियों की दोबारा भर्ती पर रोक लगा कर बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं।

इस मौके पर देहाती प्रधान प्रिंसिपल प्रेम कुमार, सीनियर नेता जगतार सिंह संघेड़ा, सीनियर नेता डॉक्टर शिव दयाल माली, सीनियर नेता डॉक्टर संजीव शर्मा, डी सी पी बलकार सिंह, डॉक्टर राजेश बब्बर,रत्न सिंह ककड़कलां, अजय भगत, आई एस बग्गा, गौरव पूरी जी, नीरज मित्तल, राजीव आनंद ब्लॉक प्रधान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी