मोहल्ला क्लीनिक: निशुल्क उपचार से चुनाव फतेह करने की कवायद में AAP, निशाने पर कैप्टन सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं

आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव का इलाज करने की कवायद आरंभ कर दी है। लोगों में भार्गव कैंप जालंधर में खोले गए निशुल्क मोहल्ला क्लीनिक का प्रचार कुछ इस तरह से किया जा रहा है कि यह तो ट्रेलर है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:22 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:22 AM (IST)
मोहल्ला क्लीनिक: निशुल्क उपचार से चुनाव फतेह करने की कवायद में AAP, निशाने पर कैप्टन सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं
विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट में आम आदमी पार्टी ने मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत की है।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। दिल्ली सरकार की तर्ज पर पंजाब में भी निशुल्क मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत कर आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी विधानसभा चुनाव का इलाज करने की कवायद आरंभ कर दी है। लोगों में भार्गव कैंप जालंधर में खोले गए निशुल्क मोहल्ला क्लीनिक का प्रचार कुछ इस तरह से किया जा रहा है कि यह तो ट्रेलर है, जहां निशुल्क डॉक्टरी परामर्श एवं दवाएं उपलब्ध होंगी। अगर पंजाब में आप की सरकार बन जाती है तो फिर ऐसे मोहल्ला क्लीनिक प्रत्येक मोहल्ले में होंगे और लोगों को उम्दा स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

बेहद फोकस्ड तरीके से मोहल्ला क्लीनिक के प्रचार के अलावा पंजाब सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं एवं आयुष्मान योजना पर भी यह कहकर उंगली उठाई जा रही है कि पंजाब सरकार स्वास्थ्य सेवाएं दे पाने में पूरी तरह से विफल हुई है। आयुष्मान योजना को भी मात्र नंबर गेम में उलझा लिया गया है।

पंजाब का पहला मोहल्ला क्लीनिक बनाकर जालंधर इकाई ने मारी बाजी

अभी तक पंजाब के किसी भी हिस्से में ऐसा मोहल्ला क्लीनिक चालू नहीं किया जा सका है, लेकिन विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट में ऐसे क्लीनिक की शुरुआत से जालंधर बाजी मारने में सफल रहा है। हालांकि पार्टी की तरफ से फिलहाल ऐसे मोहल्ला क्लीनिक के लिए कोई फंड मुहैया नहीं करवाया जा रहा है।

कोई पॉलीटिकल स्टंट नहीं, बल्कि सच्चाई हैः डॉक्टर शिव दयाल माली

पंजाब सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं से बतौर विशेषज्ञ डॉक्टर रिटायर हुए डॉक्टर शिव दयाल माली पार्टी के ही कुछ नेताओं के सहयोग से इस क्लीनिक को चलाएंगे। डॉक्टर शिवदयाल माली ने कहा कि यह कोई पॉलीटिकल स्टंट नहीं है, बल्कि सच्चाई है। जहां रोजाना मरीजों को चेक किया जा रहा है। उन्हें डॉक्टरी परामर्श दिया जा रहा है। इलाज बताया जा रहा है और निशुल्क दवाइयां भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक उम्दा स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं और ऐसा पंजाब में भी होगा। मोहल्ला क्लीनिक के चुनावों से संबंधित होने के बारे में डॉक्टर माली ने कहा कि चुनाव में जनता से ही सुविधाओं के वादे किए जाते हैं, लेकिन जालंधर में शुरू किया गया मोहल्ला क्लीनिक तो वादा करने से पहले ही शुरू कर दिया गया है। जनता जिसे पसंद कर रही है और राहत में है।

chat bot
आपका साथी