पंजाब के पठानकोट में आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी की चमकती कतार, अचरज में पड़े लोग

पठानकोट के माधोपुर में शुक्रवार देर शाम एक एक रहस्‍यमयी रोशनी आसमान में दिखाई दी। इससे पूरे क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई है। प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार जम्मू-कश्मीर की तरफ से रावी दरिया के ऊपर से होते हुए माधोपुर से मामून की ओर लाइट की एक बीम आगे चली गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:29 AM (IST)
पंजाब के पठानकोट में आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी की चमकती कतार, अचरज में पड़े लोग
पठानकोट के माधोपुर में आसमान पर दिखी लाइट।

पठानकाेट, जेएनएन।  पंजाब के पठानकोट के माधोपुर में शुक्रवार देर शाम आसमान में रहस्‍यमयी रोशनी दिखाई दी। इससे लोग अचरज में पड़ गए और दहशत फैल गई। लोगाें मेंं इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इस जगह से पाकिस्‍तान बार्डर बहुत करीब है।  लोगों ने बताया कि देेरशाम आसमान में रोशनी की कतार चलती हुई दिखी।  दूसरी ओर, समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, रक्षा सूत्र का कहना है कि यह एक उपग्रह था। पहले मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि यह एलोन मस्क के नेतृत्व वाले 'स्टारलिंक' सेटेलाइटस थे। 

Mysterious lights were seen over north Indian states and videos shared on social media. Defence sources confirm it was a satellite, earlier media reports say it is Elon Musk-led ‘Starlink’ satellites.

(Pic - screengrab from a video) pic.twitter.com/6Qxi33igWq

— ANI (@ANI) December 3, 2021

देर शाम 6:43 बजे लाइट की कतार ने फैलाई दहशत

पठानकोट के माधोपुर क्षेत्र में एक लाइट नुमा चीज आसमान से निकली, जिसके चलते पूरे क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई है। प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार शाम तकरीबन 6:43 बजे जम्मू-कश्मीर की तरफ से रावी दरिया के ऊपर से होते हुए माधोपुर से मामून की ओर उक्त लाइट की एक बीम आगे चली गई। उक्त लाइट की हरकत को आसमान में बहुत से लोगों ने देखा।

कई लोगों ने इसको अपने कैमरे में कैद कर लिया। जानकारी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं और जानकारी जुटाने में जुट गई हैं। वहीं माधोपुर सैनिक छावनी में पूरी तरह से अलर्ट जारी कर दिया गया और उक्त जानकारी जुटाने में जुट गए कि यह लाइट कहां से आई है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार उक्त लाइट सेटेलाइट की हो सकती है, लेकिन जांच जारी है।

क्षेेत्र के एक व्‍यक्ति ने बताया कि देर शाम  करीब 6.43 बजे आकाश में चककती रोशनी वाली कोई चीजों की कतार तेज गति से जाती दिखी। यह बिल्‍कुल रेलगाड़ी सी दिख रही थी। यह रोशनी बेहद चमकदार व सफेद थी। हमने पहली बार इस तरह का नजारा दिख रहा है। पूरे पांच मिनट तक यह दिखाई दिया और फिर यह रोशनी गायब हो गई।           

chat bot
आपका साथी