व‌र्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिग में एलपीयू को क्लिनिकल एंड हेल्थ में आठवां रैंक

टाइम्स हायर एजुकेशन व‌र्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिग-2022 सिस्टम में एलपीयू क्लिनिकल एंड हेल्थ विषय में देश से आठवें स्थान पर आया है। एलपीयू को अमेरिका के टेक्सास स्टेट यूनिवर्सिटी और देश के एएमयू के साथ रैंकिग सिस्टम के 601 से अधिक बैंड में शामिल किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:15 PM (IST)
व‌र्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिग में एलपीयू को क्लिनिकल एंड हेल्थ में आठवां रैंक
व‌र्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिग में एलपीयू को क्लिनिकल एंड हेल्थ में आठवां रैंक

जासं, जालंधर : टाइम्स हायर एजुकेशन व‌र्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिग-2022 सिस्टम में एलपीयू क्लिनिकल एंड हेल्थ विषय में देश से आठवें स्थान पर आया है। एलपीयू को अमेरिका के टेक्सास स्टेट यूनिवर्सिटी और देश के एएमयू के साथ रैंकिग सिस्टम के 601 से अधिक बैंड में शामिल किया गया है।

इसी तरह से कनाडा के विडसर विश्वविद्यालय और कोलकाता विश्वविद्यालय के साथ लीग साझा करते हुए 601-800 बैंड में एलपीयू को लाइफ साइंसेज में 10वां स्थान हासिल हुआ है, जबकि अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने लाइफ साइंसेज और आक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने क्लीनिकल और स्वास्थ्य क्षेत्रों में पहली रैंकिग हासिल की है। आइआइटी भुवनेश्वर, आइआइटी मंडी और मुंबई विश्वविद्यालय के साथ ओवरआल 1000-1200 बैंड में भी एलपीयू को देश से 37वां रैंक मिला है। इस उपलब्धि पर यूनिवर्सिटी में सभा का आयोजन किया गया, जिसमें चांसलर अशोक मित्तल ने सभी के साथ मिलकर खुशी को जाहिर किया। उन्होंने कहा कि यही सभी की मेहनत का ही परिणाम है। विश्व रैंकिग प्रणाली में प्रवेश इस महत्वपूर्ण क्षण पर अत्यंत गर्व है।

chat bot
आपका साथी