सात पाक नागरिकों सहित 74 भारत आए, एक निकला कोरोना पाजिटिव, पंजाब में मौत का आंकड़ा गिरा

पाकिस्तान से सात पाक नागरिकों सहित 74 लोग भारत आए हैं। इनमें से जम्मू-कश्मीर निवासी एक व्यक्ति कोरोना पाजीटिव (Covid19) पाया गया है। वैसे पंजाब में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 12:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 12:01 PM (IST)
सात पाक नागरिकों सहित 74 भारत आए, एक निकला कोरोना पाजिटिव, पंजाब में मौत का आंकड़ा गिरा
अटारी वाघा सीमा की फाइल फोटो। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, अमृतसर/जालंधर। पंजाब में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। गत दिवस कुल 515 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। वहीं, गत दिवस पाकिस्तान से सात पाक नागरिकों सहित 74 लोग भारत आए।इनमेें सेे जम्मू-कश्मीर का एक नागरिक कोविड-19 पाजिटिव पाया गया, जिसे जिला प्रशासन ने अमृतसर में ही 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक अटारी सीमा के रास्ते 140 लोगों ने भारत आना था, लेकिन 74 लोग ही लौटे। इनमें 18 जम्मू-कश्मीर के नागरिक हैं, जो अपने बच्चों को शिक्षा के लिए पाकिस्तान के संस्थानों में छोडऩे गए थे। इसके अलावा 49 लोग दिल्ली और उत्तर प्रदेश से संबंधित हैं।

मरने वालों के आंकड़े में भी आने लगी गिरावट

पंजाब में गत दिवस 515 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही राहत की बात यह है कि राज्य में मरने वालों की संख्या में भी कमी होने लगी है। सोमवार को 11 लोग कोरोना की चपेट में आने से इसका शिकार बने। पिछले दो महीनों में सोमवार को पहली बार एक दिन में मरने वालों की इतनी कम संख्या हुई है।

होशियारपुर जिले में लगातार दूसरे दिन राज्य में सबसे ज्यादा मरीज संक्रमित मिले हैं। रविवार को जहां 105 लोग पाजिटिव पाए गए वहीं, सोमवार को इनकी संख्या 126 तक पहुंच गई। इसी तरह बठिंडा में 54, जालंधर में 50, अमृतसर में 35 और लुधियाना जिले में 28 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ राज्य में सोमवार को 14 जिले ऐसे मिले हैं जहां पर एक भी व्यक्ति की मौत कोरोना के कारण नहीं हुई है। पांच जिलों में एक-एक और तीन जिलों में दो-दो लोग कोरोना का शिकार बने हैं।

chat bot
आपका साथी