दो मीटिग में पास होंगे 6.50 करोड़ के काम, 22 से ज्यादा सड़कें बनेंगी

नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी की दो मीटिग में 6.50 करोड़ रुपये के काम पास किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:02 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:02 AM (IST)
दो मीटिग में पास होंगे 6.50 करोड़ के काम, 22 से ज्यादा सड़कें बनेंगी
दो मीटिग में पास होंगे 6.50 करोड़ के काम, 22 से ज्यादा सड़कें बनेंगी

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी की दो मीटिग में 6.50 करोड़ रुपये के काम पास किए जाएंगे। इनमें 22 इलाकों की सड़कें, कई पार्क, सीवरेज, मरम्मत समेत अन्य काम शामिल हैं। निगम ने दो मीटिग का एजेंडा एक साथ जारी किया। पहली मीटिग 18 मई और दूसरी 19 मई को होगी।

मीटिग में सेंट्रल विधानसभा हलका के कई इलाकों में 30 वाट, 60 वाट और 100 वाट की एलईडी लाइटें लगाने का टेंडर मंजूर किया जाना है। यह काम 55.47 लाख का है। हालांकि एलईडी लाइट्स लगाने के लिए 44 करोड़ के प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है लेकिन केंद्रीय हलके के नए विकसित इलाके में विधायक राजिदर बेरी सीएम से मिले फंड से काम करवा रहे हैं।

एसई सतिदर कुमार का कहना है कि एलईडी कांट्रैक्टर पुरानी लाइटों को बदलेगा या फिर पुराने इलाकों में जहां लाइटें नहीं हैं वहां पर लाइट लगाएगा। नए इलाकों में निगम को ही पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर देना है। इसी तरह बीएंडआर डिपार्टमेंट में आउटसोर्स पर 15 इंजीनियर रखने के टेंडर को मंजूरी दी जानी है। स्टाफ की कमी के कारण निगम का काम प्रभावित हो रहा है। मीटिग में वरियाणा डंप पर सैनेटरी लैंडफिल, वार्ड 28 में बैंच, वार्ड 27 में रोड फर्नीचर, ग्रीन माडल टाउन में कम्यूनिटी सेंटर की रिपेयर, वार्ड 51 में रखरखाव, जोन नंबर 5 रामामंडी में नए कमरों का निर्माण, जोन नंबर 2 के डिस्पोजल के लिए जेनरेटर की खरीद को मंजूरी दी जानी है।

------

यहां बनेंगी सड़कें

सोडल रोड-प्रेम नगर, बूटा पिड, उपकार नगर-लम्मा पिड, वार्ड 73 के राजा गार्डन की मेन रोड, जीटीबी नगर, मलका चौक-मोमबत्तियां स्ट्रीट, चौक सूदां मंदिर वाली गली, बड़िग मेन रोड, वार्ड 11 में श्मशानघाट रोड, वार्ड 52 में मनियां स्ट्रीट और मोहिदरू मोहल्ला में चाटी वाली गली, बूटा पिड चर्च एरिया, बूटा पिड गुरु रविदास नगर के पास, बूटा पिड भगवान वाल्मिकी मंदिर से चर्च रोड, वार्ड नंबर 33 में अवतार नगर-भार्गव कैंप, वार्ड नंबर 35 में माता रानी मंदिर रोड, वार्ड नंबर 78 में दुर्गा माता मंदिर से नाखा वाली गली, वार्ड नंबर 74 मे गुरु रविदास मंदिर और आसपास की गलियां, वार्ड 74 में मिट्ठू बस्ती गुरुद्वारा के आसपास, वार्ड नंबर 36 में अशोका जनरल स्टोर रोड भार्गव कैंप, वार्ड नंबर 75 में श्री राम शरणम आश्रम, वार्ड नंबर 46 की सड़़कें, हरबंस नगर, वार्ड नंबर 19 में कृष्णा नगर।

----------

पार्क : न्यू जवाहर नगर टंकी वाला पार्क, वार्ड नंबर 27 के पार्कों में प्ले स्टेशन, वार्ड नंबर 28 के पार्कों में ओपन जिम।

------

सीवरेज : गुरु अमरदास नगर गौरी शंकर मंदिर डिस्पोजल, वार्ड 10 में सीवर लाइन, वार्ड 12 में सिद्धू एस्टेट-सिद्धू एनक्लेव, वार्ड 8 में नई सीवर लाइन।

chat bot
आपका साथी