माता गुजरी खालसा कालेज में 50 प्रतिशत विद्यार्थी पहुंचे, कोविड नियमों का किया पालन

पंजाब सरकार द्वारा दो अगस्त को सभी स्कूल खोलने के जारी निर्देशों के चलते सोमवार को करतारपुर के माता गुजरी खालसा कालेज एवं सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 50 प्रतिशत बच्चों ने हाजिरी भरी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:04 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:04 PM (IST)
माता गुजरी खालसा कालेज में 50 प्रतिशत विद्यार्थी पहुंचे, कोविड नियमों का किया पालन
माता गुजरी खालसा कालेज में 50 प्रतिशत विद्यार्थी पहुंचे, कोविड नियमों का किया पालन

दीपक कुमार करतारपुर : पंजाब सरकार द्वारा दो अगस्त को सभी स्कूल खोलने के जारी निर्देशों के चलते सोमवार को करतारपुर के माता गुजरी खालसा कालेज एवं सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 50 प्रतिशत बच्चों ने हाजिरी भरी। सोमवार को माता गुजरी खालसा कालेज में विद्यार्थी कोविड-19 के जारी निर्देशों की पालना करते हुए क्लास रूम में बैठ शिक्षा ग्रहण कर रहे थे।

वहीं प्रिसिपल कवलजीत कौर द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के लिए कालेज में निर्देश जारी किए हैं। इस दौरान क्लासरूम में जाकर जांच भी की तथा उनको कोविड-19 की जारी गाइडलाइंस के अंतर्गत मुंह पर मास्क लगाने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित किया। लंबे समय के बाद कालेज खुलने के चलते गेट पर और हाल में हाथों को सैनिटाइज करने के लिए सैनिटाइज रखा हुआ था।

इसी तरह सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भी सोमवार को पहले दिन 796 में से 298 बच्चों ने स्कूल पहुंचकर शिक्षा ग्रहण की और दोनों स्थानों पर बच्चों में शिक्षा के प्रति काफी उत्साह भी देखने को मिला। सरकारी स्कूल के प्रिसिपल नवतेज सिंह बल ने कहा कि सोमवार को 298 बच्चे स्कूल पहुंचे और गाइडलाइंस का पालना करते हुए शिक्षा ग्रहण की।

माता गुजरी खालसा कालेज की प्रिसिपल कवलजीत कौर ने बताया कि अभिभावकों की कंसेंट लेने के बाद सिर्फ ग्यारहवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों को ही बुलाया गया था और कोविड-19 की जारी गाइडलाइन का पालना करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी