पंजाब में दाखिले बढ़ाने को लेकर शिक्षा अधिकारियों का शिक्षकों से मीटिंगों का दौर शुरू

पंजाब में शिक्षा विभाग की तरफ से दाखिला मुहिम चलाई जा रही है जिसके तहत 31 मई तक सरकार स्कूलों में दाखिले किए जा सकते हैं। जिसे लेकर राज्य भर में जोर-शोर से अभियान चलाए जा रहे हैं ताकि दाखिलों की संख्या को बढ़ाई जा सके।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:50 AM (IST)
पंजाब में दाखिले बढ़ाने को लेकर शिक्षा अधिकारियों का शिक्षकों से मीटिंगों का दौर शुरू
दाखिले बढ़ाने को लेकर शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षकों से मीटिंगों शुरू कर दी है।

जालंधर [अंकित शर्मा]। शिक्षा विभाग की तरफ से दाखिला मुहिम चलाई जा रही है, जिसके तहत 31 मई तक सरकार स्कूलों में दाखिले किए जा सकते हैं। जिसे लेकर राज्य भर में जोर-शोर से अभियान चलाए जा रहे हैं, ताकि दाखिलों की संख्या को बढ़ाई जा सके। जिसे लेकर शिक्षक कोरोना काल के बीच में भी दाखिलों के लिए डोर टू डोर प्रचार कर रहे हैं। अब विभाग की तरफ से जिला, ब्लाक व स्कूल स्तर पर दाखिलों को लेकर मोनिंटरिंग शुरू कर दी है, ताकि पता लगाया जा सके कि कहां रिकार्डतोड़ दाखिले हुए और कहां कम। जिसे लेकर रैंकिंग भी विभाग की तरफ से जारी करनी शुरू कर दी है। अब उसके अगले चरण में शिक्षा अधिकारियों की तरफ से सबसे कम दाखिले वाले स्कूलों के शिक्षकों व उनके हेड के साथ मीटिंगों का दौर शुरू कर दिया है। ताकि वे उन्हें दाखिलों को बढ़ाने के लेकर प्रोत्साहित कर सकें और उन्हें आने वाली समस्याओं को भी दूर कर सकें।

यह भी पढ़ें- Ludhiana Black Fungus ALERT! लुधियाना में ब्लैक फंगस, चपेट में आए कोरोना को मात देने वाले 20 लोग, कुछ की आंखें व जबड़े निकाले

इसे लेकर उन्हें मोटिवेट किया जा रहा है कि वे अधिक दाखिले करने वाले स्कूलों के शिक्षकों व प्रमुखों से संपर्क करें ताकि उनकी बढ़ी दाखिलों की संख्या को ध्यान में रखते हुए वे भी अपने-अपने स्कूलों में अभियान चलाएं। यह भी जानें कि किस प्रकार से उन स्कूलों की तरफ से प्लानिंग की गई और क्या-क्या स्कूल की खासियत के बारे में किया गया। इन सब प्रयासों के जरिये स्कूलों के दाखिलों को बढ़ाने के लिए अभियान चलाए जाएं। शिक्षा अधिकारी उन स्कूलों को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं, जिनमें पिछले साल के मुकाबले अधिक दाखिले किए गए हैं। यही नहीं उन्हें और ज्यादा बच्चों को स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी