बाढ़ पीड़ितों में बांटी जाएगी 28.5 करोड़ की राहत राशि

राज्य सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 28.5 करोड़ की राशि जारी कर दी है। मंगलवार को डीसी वरिदर शर्मा ने इसकी जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 02:05 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 02:05 AM (IST)
बाढ़ पीड़ितों में बांटी जाएगी 28.5 करोड़ की राहत राशि
बाढ़ पीड़ितों में बांटी जाएगी 28.5 करोड़ की राहत राशि

किसानों के लिए 26.85 करोड़, घरों के लिए 1.37 करोड़ व पशुओं के 30.33 लाख राशि राज्य सरकार ने जारी की

-बाढ़ के कारण मौत होने पर परिवार को चार लाख रुपये की राशि

जागरण संवाददाता, जालंधर : राज्य सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 28.5 करोड़ की राशि जारी कर दी है। मंगलवार को डीसी वरिदर शर्मा ने इसकी जानकारी दी। जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में बैठक के दौरान उन्होंने फिल्लौर व शाहकोट के एसडीएम को बाढ़ राशि वितरण की प्रक्रिया को शुरू करने के आदेश दिए।

डीसी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के लिए यह बड़ी राहत है, इसलिए इसे जल्द से जल्द बांट दिया जाए। उन्होंने एसडीएम को निजी तौर पर इसकी निगरानी के साथ दिलचस्पी लेकर पैसा पीड़ितों तक पहुंचाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि रेवेन्यू अधिकारियों के लिए जायजे के हिसाब से बाढ़ पीड़ित किसानों की रकम सीधे उनके बैंक खाते में भेजी जाएगी। उन्होंने अफसरों को चेतावनी दी कि बाढ़ राहत कार्यों में किसी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके एडीसी जसबीर सिंह, एसडीएम अमित कुमार, डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. जयइंदर सिंह, विनीज कुमार, सहायक कमिश्नर अमनप्रीत सिंह, जिला रेवेन्यू अफसर जश्नजीत सिंह आदि मौजूद थे।

ऐसे वितरित की जाएगी राहत राशि

डीसी ने बताया कि इसमें फसलों के नुकसान के लिए शाहकोट सब डिवीजन को 21.90 करोड़, नकोदर सब डिवीजन को 2.76 करोड़ और फिल्लौर सब डिवीजन को 2.19 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। वहीं, घरों के नुकसान के बदले 1.37 करोड़ व पशुओं के बदले 30.33 लाख रुपये दिए गए हैं। चार लाख रुपये उन परिवारों के लिए जारी किए गए हैं, जिनके परिवार के सदस्य की बाढ़ की वजह से मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी