Coronavirus Vaccination ः जालंधर में वैक्सीनेशन के अंतिम दिन हेल्थ वर्करों का लगा तांता, 276 ने लगवाई जिंदगी की डोज

जालंधर में वीरवार को 40 दिन से वैक्सीन लगवाने से आनाकानी कर रहे हेल्थ वर्कर बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचे और वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। टीका लगवाने के बाद वे मौके पर आधा घंटा भी नहीं बैठे और अधिकारियों के साथ तुरंत सिविल सर्जन आफिस पहुंच गए।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:12 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:12 AM (IST)
Coronavirus Vaccination ः  जालंधर में वैक्सीनेशन के अंतिम दिन हेल्थ वर्करों का लगा तांता, 276 ने लगवाई जिंदगी की डोज
जालंधर में वैक्सीनेशन के अंतिम दिन 276 हेल्थ वर्करों ने लगवाई वैक्सीन।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में सेहत विभाग ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने के लिए हेल्थ वर्करों को वीरवार को आखिरी मौका दिया था। 40 दिन से बहाने बना रहे या वैक्सीन लगवाने से आनाकानी कर रहे वर्कर बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचे और वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के वाइस चेयरमैन बाबी सहगल ने भी पहली डोज लगवाई। टीका लगवाने के बाद वे मौके पर आधा घंटा भी नहीं बैठे और अधिकारियों के साथ तुरंत सिविल सर्जन आफिस पहुंच गए। आखिरी दिन 276 हेल्थ वर्करों को पहली डोज लगाई गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि 21 सेंटरों में 1336 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इनमें 626 हेल्थ वर्कर दूसरी डोज लगवाने वाले थे और 434 फ्रंटलाइन वर्कर थे।

11 हजार कोवैक्सीन की खुराक भी पहुंची
कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज होने पर सेहत विभाग ने दूसरी कंपनी की वैक्सीन भी जालंधर भेज दी। कोविशिल्ड के बाद वीरवार को भारत बायोटैक कंपनी की कोवैक्सीन की 11 हजार खुराक भी पहुंची। वैक्सीन को स्टोर कर लिया है। सेहत विभाग की हिदायतों के बाद ही इसे लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पंजीकृत हेल्थ वर्कर्स : 15435
इतनों ने लगवाई वैक्सीन 12775
इतनों को लगी पहली डोज 8011
इतने लगवा चुके दोनों डोज 4764

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी