बैंक में गिरवी पड़ी 25 कनाल जमीन का बयाना कर 26 लाख की ठगी

बैंक में गिरवी पड़ी 25 कनाल जमीन का बयाना कर 26 लाख रुपये की ठगी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:11 PM (IST)
बैंक में गिरवी पड़ी 25 कनाल जमीन का बयाना कर 26 लाख की ठगी
बैंक में गिरवी पड़ी 25 कनाल जमीन का बयाना कर 26 लाख की ठगी

संवाद सूत्र, भोगपुर

बैंक में गिरवी पड़ी 25 कनाल जमीन का बयाना कर 26 लाख रुपये की ठगी की गई। पुलिस ने गांव बजाज, थाना भुलत्थ निवासी लखविदर सिंह की शिकायत पर कुलविदर सिंह निवासी बुट्टरां के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है।

लखविदर सिंह ने एसएसपी जालंधर देहाती पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने कुलविदर सिंह के साथ प्रति एकड़ 18 लाख रुपये के हिसाब से 25 कनाल जमीन का सौदा किया था। जमीन खरीदने के लिए 31 अगस्त, 2020 को बयाना किया गया, जिसमें लखविदर सिंह ने कुलविदर सिंह को 19 लाख रुपये अपने बैंक खाते द्वारा व एक लाख रुपये नकद बयाने के रूप में दिए। इस जमीन की रजिस्ट्री 15 अप्रैल 2021 को करवाने का इकरारनामा कुलविदर सिंह द्वारा किया गया था। शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त 25 कनाल जमीन भोगपुर के एक सरकारी बैंक के पास गिरवी पड़ी हुई थी। बयाना करवाने से कुछ समय बाद कुलविदर सिंह ने लखविदर सिंह से छह लाख रुपये की और मांग की तो शिकायतकर्ता ने 28 सितंबर, 2020 में दो लाख रुपये बैंक द्वारा और चार लाख रुपये नकद कुलविदर सिंह को दे दिए। इसी तरह लखविदर सिंह ने कुल 26 लाख रुपये कुलविदर सिंह को जमीन के सौदे के रूप में बयाना रकम दे दी। बाकी रहती रकम की अदायगी रजिस्ट्री समय कुलविदर सिंह को दी जानी तय की थी।

शिकायतकर्ता बयाने की तय तिथि 15 अप्रैल को सब तहसील भोगपुर में हाजिर हुआ, लेकिन कुलविदर सिंह रजिस्ट्री करवाने नहीं आया। रजिस्ट्री न होने पर राजीनामा करवाने की बात चली तो कुलविदर सिंह ने लखविदर सिंह को छह लाख रुपये का चेक दिया, जो बाउंस हो गया। इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई।

chat bot
आपका साथी