कोरोना से जान गंवाने वालों का मुआवजा पाने के लिए 223 आवेदन

जिले में कोरोना के कारण जान गंवाने वाले व्यक्तियों के पारिवारिक सदस्यों को पंजाब सरकार की ओर से 50000 रुपये एक्सग्रेशिया सहायता राशि दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:48 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:48 PM (IST)
कोरोना से जान गंवाने वालों का मुआवजा पाने के लिए 223 आवेदन
कोरोना से जान गंवाने वालों का मुआवजा पाने के लिए 223 आवेदन

जागरण संवाददाता, जालंधर : जिले में कोरोना के कारण जान गंवाने वाले व्यक्तियों के पारिवारिक सदस्यों को पंजाब सरकार की ओर से 50,000 रुपये एक्सग्रेशिया सहायता राशि दी जाएगी। इस सहायता राशि को यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने मंगलवार को संबंधित आधिकारियों को वेरीफिकेशन की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इससे वित्तीय सहायता प्रदान करने को यकीनी बनाया जा सके।

डीसी ने कहा कि किसी भी योग्य परिवार को लाभ के दायरे से वंचित न रहने दिया जाए और वेरीफिकेशन पूरी करने के बाद वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जाए। ऐसे परिवारों को मुआवजे की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवाड़ी की अध्यक्षता में हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाग लेते हुए घनश्याम थोरी ने बताया कि जिले में ऐसे कुल 1499 केस हैं, जिनमें से अब तक 223 आवेदन प्राप्त हुए हैं और 120 मामलों की वेरीफिकेशन हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बाकी की वेरीफिकेशन चल रही है।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बाकी आवेदनो का निपटारा जल्द से जल्द करने के आदेश दिए और कहा कि इस कार्य को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने जिला निवासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन परिवारों में कोविड-19 कारण किसी परिवारिक सदस्य की मृत्यु हुई है, वह अपना आवेदन पत्र एक्सग्रेशिया सहायता के लिए जमा करवाए। अर्जी फार्म और जरूरी दस्तावेजों की सूची जिला जालंधर की वेबसाइट www.द्भड्डद्यड्डठ्ठस्त्रद्धड्डह्म.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ से डाउनलोड की जा सकती है और कमरा नंबर 106, पहली मंजिल, डीएसी कंाप्लेक्स, दफ्तर डिप्टी कमिश्नर, जालंधर में आवेदन जमा करवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी