Amritsar Airport पर हुआ 17 घंटे हंगामा, टिकट की गड़बड़ी से कनाडा नहीं जा सके 61 यात्री

अमृतसर एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा हुआ। दरअसल टिकट में गड़बड़ी के कारण 61 यात्रियों को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। अमृतसर के सांसद गुरजीत औजला ने कहा कि कनाडा जाने वाले यात्रियों के टिकट में हेरफेर करने वाले ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:24 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:46 PM (IST)
Amritsar Airport पर हुआ 17 घंटे हंगामा, टिकट की गड़बड़ी से कनाडा नहीं जा सके 61 यात्री
अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे सांसद औजला। जागरण

जेएनएन, अमृतसर। श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट 17 घंटे हंगामा हुआ। एयरपोर्ट पर कनाडा जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट 61 यात्रियों को छोड़कर रवाना हो गई। आरोप है कि उक्त यात्रियों के टिकट में गड़बड़ी थी। बताया जा रहा है कि 31 यात्रियों के पास कनाडा हाई कमिशन की परमिशन नहीं थी, जबकि फ्लाइट रसलखान रूट से होते हुए कनाडा जानी थी, लेकिन 30 यात्रियों के पास रसलखान का वीजा नहीं होने के कारण उन्हें एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया गया।

यात्रियों के हंगामे की सूचना मिलते ही सांसद गुरजीत सिंह औजला, एसीपी मोहन सिंह एयरपोर्ट पर पहुंच गए। किसी तरह यात्रियों को शांत करवाया गया। मौके पर मौजूद यात्रियों ने बताया कि उन्होंने एयर इंडिया की फ्लाइट से सोमवार की रात 11.30 बजे कनाडा रवाना होना था, लेकिन जब वह रात नौ बजे एयरपोर्ट पहुंचे तो एयरपोर्ट अथारिटी ने उनके टिकट में गड़बड़ी होने की बात कही।

यात्रियों के मुताबिक काफी देर पूछताछ करने पर उन्हें पता चला कि 61 लोगों को एयरपोर्ट पर रोका गया है। उन्हें कनाडा नहीं भेजा जा रहा। काफी देर बाद पता चला कि 31 यात्रियों को कनाडा हाई कमिशन की अनुमति नहीं है, जबकि 30 यात्रियों के पास रसलखान का वीजा नहीं होने के कारण रोका गया है, क्योंकि कनाडा जाना वाली फ्लाइट ने रसलखान रूट से होते हुए जाना था।

टिकट में हेरफेर करने वालों पर होगी कार्रवाई: औजला

अमृतसर के सांसद गुरजीत औजला ने बताया कि कनाडा जाने वाले यात्रियों के टिकट में हेरफेर करने वाले ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ, स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर कोमल ठाकुर, सीआइएसएफ के कमांडेंट धर्मवीर यादव और एसीपी मोहन सिंह को सारे मामले की जांच करने को कहा है। सांसद ने यात्रियों से अपील की है कि वह टिकट खरीदते समय सभी दस्तावेजों की जांच करें। दस्तावेजों की संतुष्टि होने के बाद ही एयरपोर्ट पहुंचे।

chat bot
आपका साथी