डेंगू के 12 नए मरीज मिले, हल नहीं हुई समस्याएं

जिले में वीरवार को डेंगू के 12 नए मरीज रिपोर्ट हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:15 PM (IST)
डेंगू के 12 नए मरीज मिले, हल नहीं हुई समस्याएं
डेंगू के 12 नए मरीज मिले, हल नहीं हुई समस्याएं

जागरण संवाददाता, जालंधर

जिले में वीरवार को डेंगू के 12 नए मरीज रिपोर्ट हुए। मरीजों की संख्या 178 तक पहुंच गई है। सिविल अस्पताल में मरीजों की समस्याएं हल नहीं हो सकी हैं।

सिविल अस्पताल में डेंगू का इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या 12 तक पहुंच गई है। डेंगू वार्ड में पंखा खराब होने की वजह से दोपहर को मरीजों का मच्छरदानी में दम घुटने लगता है। मरीज बेड पर मच्छरदानी से बाहर सो रहे हैं। वहीं फीमेल मेडिकल वार्ड में डेंगू के मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है। उधर, जच्चा-बच्चा सेंटर में बाल रोग वार्ड में भी डेंगू पाजिटिव छह बच्चों का इलाज चल रहा है।

वीरवार को सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों से 70 संदिग्ध डेंगू के मरीजों के सैंपलों की जांच सिविल अस्पताल की लैब में की गई। इनमें से 18 को डेंगू होने की पुष्टि हुई। इनमें से नौ जिले और नौ अन्य जिलों से संबंधित हैं। इसके अलावा तीन मरीज अन्य जिलों से रिपोर्ट हुए हैं। डेंगू के 178 मरीजों में 121 अर्बन और 57 देहात इलाके से संबंधित हैं। जिले भर से आए 617 डेंगू के संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

उधर, अस्पताल के एसएमओ डा. सुरजीत सिंह का कहना है कि वीरवार को डेंगू और फीमेल मेडिकल वार्ड में कीटनाशक दवा का छिड़काव करवा दिया गया है। वार्ड के पंखे ठीक करने के लिए भी मुलाजिम को हिदायतें दी गई है। अस्पताल में वायरल बुखार और पेट दर्द के मरीजों की संख्या बढ़ी

वीरवार को सिविल अस्पताल में सुबह से ही मरीजों का तांता लगा रहा। अस्पताल में परिसर में पर्ची बनवाने वालों की लंबी लाइनें लगी थी। अस्पताल में एक हजार के करीब मरीज पहुंचे। डा. भूपिदर सिंह का कहना है कि इलाज करवाने के लिए आए मरीजों में 20-25 फीसद के करीब वायरल बुखार और 10 फीसद के करीब पेट दर्द व डायरिया के मरीज पहुंचे।

chat bot
आपका साथी