युवक सेवाएं विभाग ने करवाए रैड रिबन क्लब के जिला स्तरीय मुकाबले

युवक सेवाएं विभाग की ओर से रैड रिबन क्लब के जिला स्तरीय मुकाबले डीएवी कालेज में करवाए गए। इस संबंध में जानकारी देते हुए सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग दविदर सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष के दौरान रैड रिबन क्लबों के नोडल अधिकारियों में से पांच बेस्ट नोडल अधिकारियों का चुनाव भी किया गया व उनके कालेजों को बेस्ट रिबन क्लबों के अवार्ड प्रदान किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:58 PM (IST)
युवक सेवाएं विभाग ने करवाए रैड रिबन क्लब के जिला स्तरीय मुकाबले
युवक सेवाएं विभाग ने करवाए रैड रिबन क्लब के जिला स्तरीय मुकाबले

जागरण टीम, होशियारपुर:युवक सेवाएं विभाग की ओर से रैड रिबन क्लब के जिला स्तरीय मुकाबले डीएवी कालेज में करवाए गए। इस संबंध में जानकारी देते हुए सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग दविदर सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष के दौरान रैड रिबन क्लबों के नोडल अधिकारियों में से पांच बेस्ट नोडल अधिकारियों का चुनाव भी किया गया व उनके कालेजों को बेस्ट रिबन क्लबों के अवार्ड प्रदान किए गए। इनमें से सरकारी कालेज होशियारपुर से विजय कुमार, डीएवी कालेज होशियारपुर से कमलजीत कौर, डिप्स कालेज आफ एजुकेशन रड़ा मोड़ से राजबीर सिंह, एसपीएन कालेज मुकेरियां से तथ्या अनुसार व जीटीबी कालेज आफ एजुकेशन से इंद्रप्रीत सिंह शामिल थे।

समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर कालेज मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष डा. अनूप कुमार ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को जिदगी में कामयाब होने के लिए अपने लक्ष्य शुरु से ही तय करके चलना चाहिए। इस मौके पर कालेज के प्रिसिपल डा. विनय कुमार ने भी विद्यार्थियों को संबोधित किया। युवक सेवाएं विभाग होशियारपुर के सहायक डायरेक्टर दविदर सिंह ने विद्यार्थियों से बातचीत करते हुए समूह भागीदारों का आभार व्यक्त किया। सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग ने बताया कि जिला स्तरीय मुकाबलों में पहले स्थान पर क्विज मुकाबले रहे। जिसमें एड्स जागरुकता, टीबी जागरुकता, नशा जागरुकता व रक्तदान के प्रति जागरुकता विषय शामिल रहे। इन मुकाबलों में विजेता को प्रति टीम क्रमवार पहले स्थान पर छह हजार रुपये, दूसरे स्थान पर तीन हजार रुपये व तीसरे स्थान पर दो हजार रुपये पुरुस्कार दिए गए। इन मुकाबलों में पहले स्थान पर अनिरुद्ध गुप्ता व निखिल पटियाल डी.ए.वी. कालेज होशियारपुर, दूसरे स्थान पर वेदांता शुभम चंदा व नितेश कौशल रयात-बाहरा फार्मेसी कालेज, तीसरे स्थान पर नेहा शर्मा, गुरविदर सिंह व पवन प्रीत कौर जीटीबी कालेज आफ एजुकेशन दसूहा रहे। इसी तरह पोस्टर मेकिग मुकाबलों में पहले स्थान पर हरविदर कौर सरकारी कालेज होशियारपुर, दूसरे स्थान पर जसमीत कौर सरकारी कालेज टांडा व तीसरे स्थान पर नरिदर कौर जीटीबी खालसा कालेज दसूहा रहे। स्लोगन राइटिग मुकाबलों में पहले स्थान पर स्माइली डीएवी कालेज होशियारपुर, दूसरे स्थान पर किरणप्रीत कौर जीटीबी कालेज दसूहा व तीसरे स्थान पर डायमंड रत्तू जीटीबी खालसा कालेज दसूहा रहे। इस मौके पर मंच संचालन की भूमिका डा. कमलजीत कौर की ओर से निभाई गई। रैड रिबन क्लब देव समाज कालेज के नोडल अधिकारी डा. कमलजीत कौर समागम की नोडल अधिकारी भी थी। समागम में जिला होशियारपुर के करीब 200 विद्यार्थी ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी