आदेशों में वर्क फ्राम होम, पर विभाग बुला रहा है अध्यापकों को स्कूल

कोरोना को लेकर चाहे जिला प्रशासन की गाइडलाइंस सीधी व साफ है। लेकिन फिर भी इसमें कुछ विभाग फंस कर रह गए हैं। विभाग के मुलाजिमों के लिए आगे कुआं पीछे खाई जैसे हालात बने हुए हैं। वह यदि डीसी के हुकम मानते हैं तो विभाग के अधिकारियों के प्रकोप का सामना करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:30 AM (IST)
आदेशों में वर्क फ्राम होम, पर विभाग बुला रहा है अध्यापकों को स्कूल
आदेशों में वर्क फ्राम होम, पर विभाग बुला रहा है अध्यापकों को स्कूल

नीरज शर्मा, होशियारपुर

कोरोना को लेकर चाहे जिला प्रशासन की गाइडलाइंस सीधी व साफ है। लेकिन फिर भी इसमें कुछ विभाग फंस कर रह गए हैं। विभाग के मुलाजिमों के लिए आगे कुआं पीछे खाई जैसे हालात बने हुए हैं। वह यदि डीसी के हुकम मानते हैं तो विभाग के अधिकारियों के प्रकोप का सामना करना पड़ेगा। इससे कर्मचारी परेशान हैं और उनकी परेशानी का हल करने वाला कोई नहीं है। ऐसे हालात शिक्षा विभाग के हैं। शिक्षा विभाग में कार्यरत कर्मचारी इन दिनों खासे परेशान हैं क्योंकि डीसी के हुकमों के मुताबिक केवल उन मुलाजिमों को ही आने की अनुमति है जिनकी कोविड संबंधी ड्यूटी लगाई गई है बाकी सभी अध्यापक स्कूलों में नहीं आएंगे, वह केवल वर्क फ्राम होम ही करेंगे। इसके उल्ट शिक्षा विभाग के अधिकारी अध्यापकों को आदेश दे रहे हैं कि स्कूलों में पहुंचे। इस बीच, यदि वह स्कूल में क्लास लगाते हुए पकड़े जाते हैं तो कार्रवाई का डर अलग से है। दूसरी ओर, डीसी का हुकम मानकर स्कूल नहीं जाते हैं तो अधिकारियों की डांट व विभागीय कार्रवाई अलग से। उन अध्यापकों के लिए तो और भी परेशानी है जो हिमाचल से होशियारपुर आते हैं। उनके लिए पंजाब में दाखिल होने से पहले कोविड का टेस्ट अनिवार्य है और एक समयसीमा के बाद यह फिर कराना होगा। विभागीय सूत्रों की मानें तो शिक्षा विभाग स्कूल के प्रिसिपलों पर दवाब बना रहे हैं कि अध्यापकों को स्कूलों में बुलाएं, नहीं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

जिला प्रशासन की गाइडलाइन ही सर्व मान्य : डीसी

इस संबंध में जब डीसी होशियारपुर अपनीत रियात से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की गाइडलाइन ही सर्वमान्य है। केवल वही स्टाफ ड्यूटी पर जाएगा जिनकी कोविड संबंधी ड्यूटी लगाई गई है। बाकी सभी के लिए वर्कफ्राम होम ही लागू है। यदि फिर भी कोई इसकी अवहेलना करता है तो कार्रवाई की जाएगी। चाहे वह कोई भी हो।

कुछ समस्या थी वह दूर हो गई : डीईओ

इस संबंध में डीईओ गुरशरण सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के ही आदेश माने जाएंगे। इस संबंधी विभाग के कर्मचारियों को बता दिया गया है। गाइडलाइन के हिसाब से ही काम किया जाएगा। पहले कुछ कन्फ्यूजन थी। विभाग की तरफ से एक लेटर जारी हुआ था पर अब मामला साफ है। केवल वहीं अध्यापक आएंगे जो कोविड संबंधी ड्यूटी दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी