जिले के 11 परीक्षा केंद्रों पर वार्ड अटेंडेंट की भर्ती परीक्षा कल

परीक्षा को शांतिमय व सुचारु ढंग से करवाने के लिए फौजदारी संहिता 1973 (1974 का एक्ट नंबर 2) की धारा 144 के अंतर्गत प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर घेरे के अंदर पांच या इससे अधिक व्यक्तियों के जमा होने पर पाबंदी लगाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 05:20 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 05:20 PM (IST)
जिले के 11 परीक्षा केंद्रों पर वार्ड अटेंडेंट की भर्ती परीक्षा कल
जिले के 11 परीक्षा केंद्रों पर वार्ड अटेंडेंट की भर्ती परीक्षा कल

जागरण टीम, होशियारपुर : बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस की ओर से वार्ड अटेंडेंट के 800 पदों पर भर्ती संबंधी परीक्षा को लेकर आज से कल तक जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर 100 मीटर के दायरे में डीसी अपनीत रियात ने सीआरपीसी की धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए हैं।

डीसी ने बताया कि वाइस चांसलर बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस की ओर से वार्ड अटेंडेंट के उक्त पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कल दोपहर 12 से दोपहर दो बजे तक जिले के 11 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड, चौधरी बलवीर सिंह पब्लिक स्कूल होशियारपुर, गुरु नानक इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग एंड मैनेजमेंट हरियाना, गुरु नानक इंस्टीट्यूट आफ फार्मेसी डल्लेवाल (हरियाना), रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग एंड नैनो टेक्नोलाजी बोहन, डीएवी कालेज होशियारपुर, डीएवी कालेजिएट चंडीगढ़ रोड, एसडी कालेज फगवाड़ा रोड, डीएवी कालेज आफ एजुेकशन आर्य समाज रोड होशियारपुर, पंडित जगत राम सरकारी बहुतकनीकी कालेज होशियारपुर, सरकारी कालेज होशियारपुर में करवाई जाएगी। आम तौर पर देखा जाता है कि परीक्षाओं के दौरान परीक्षार्थियों के रिश्तेदार व अन्य व्यक्ति परीक्षा केंद्रों के इर्द-गिर्द एकत्रित हो जाते हैं। जिस कारण अप्रिय घटना घटने की संभावना रहती है। इसलिए परीक्षा को शांतिमय व सुचारु ढंग से करवाने के लिए फौजदारी संहिता 1973 (1974 का एक्ट नंबर 2) की धारा 144 के अंतर्गत प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर घेरे के अंदर पांच या इससे अधिक व्यक्तियों के जमा होने पर पाबंदी लगाई गई है। डीसी ने एसएसपी होशियारपुर को परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा व ट्रैफिक प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए हैं। जबकि सिविल सर्जन होशियारपुर को परीक्षा केंद्रों में पंजाब सरकार के निर्देशानुसार उम्मीदवारों की थर्मल स्कैनिग यकीनी बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी