दसूहा की सड़कों पर वाहन कम, अतिक्रमण ज्यादा

दसूहा इन दिनों अतिक्रमण का शिकार है। अतिक्रमण भी इस कदर है कि दुकानदारों ने शहर का कोई बाजार नहीं छोड़ा। हर दुकान के आगे सरकारी जमीन पर चीजों को डिस्पले ऐसे किया गया है जैसे यह सड़क राहगीरों के लिए नहीं विज्ञापन के लिए बनाई गई हो। यह कहना गलत नहीं होगा कि सड़कें अब डिस्पले बोर्ड बन चुकी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 05:16 AM (IST)
दसूहा की सड़कों पर वाहन कम, अतिक्रमण ज्यादा
दसूहा की सड़कों पर वाहन कम, अतिक्रमण ज्यादा

रवनीश उप्पल, दसूहा

दसूहा इन दिनों अतिक्रमण का शिकार है। अतिक्रमण भी इस कदर है कि दुकानदारों ने शहर का कोई बाजार नहीं छोड़ा। हर दुकान के आगे सरकारी जमीन पर चीजों को डिस्पले ऐसे किया गया है जैसे यह सड़क राहगीरों के लिए नहीं, विज्ञापन के लिए बनाई गई हो। यह कहना गलत नहीं होगा कि सड़कें अब डिस्पले बोर्ड बन चुकी हैं। यानी शहर की चौड़ी सड़कें सिकुड़ कर रह गई हैं और नगर कौंसिल का अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई का जज्बा समाप्त हो गया है। लोग परेशान है पर समस्या का हल करने वाला कोई नहीं है। लोगों के दिलों में सवाल उठ रहा है कि आखिर जाएं भी तो कहां। अधिकारी मूकदर्शक बने हैं व ग्राउंड में उतरने वाले मुलाजिम काम करने को तैयार नहीं। हां, एक बात जरूर है कि नगर कौंसिल के मुलाजिम दुकानदारों को चेतावनी जरूर देते हैं ताकि पब्लिक के सामने रूतबा कायम रहे, लेकिन ऐसे दिखावे का क्या फायदा जब समस्या वैसे के वैसे रही। मुलाजिमों के उदासीन रवैये के कारण आए दिन हादसों का खतरा बना रहता है और तो और जाम लगने से तनाव का माहौल भी बन जाता है।

अवैध पार्किग भी बड़ी दिक्कत

कुछ तो दुकानदार सड़कों का पूरी तरह से दम निकाल रहे हैं। रही सही कसर गलत तरीके से वाहन पार्क करने वाले पूरी कर देते हैं। इससे इलाके में ट्रैफिक जाम की समस्या आम हो गई है व राहगीरों को खासी परेशानी झेलनी पड़ती है। ट्रैफिक की समस्या का सबसे बड़ा कारण बाजारों में दुकानदारों की तरफ से सड़क पर किया अतिक्रमण है। माता रानी चौक, ओल्ड बैंक रोड, रेलवे रोड पर दुकानदारों की तरफ से सड़कों पर सामान रखा गया है जोकि बेहद चिताजनक है। इसी तरह बाजारों के बीच लगी रेहड़ियों कें कारण दोपहिया व छोटी गाड़ियों का निकलना मुश्किल हो जाता है।

की जा रही है वीडियोग्राफी : ईओ

इस संबंध में ईओ मदन सिंह ने कहा कि विभाग वीडियोग्राफी लगातार कर रहा है ताकि अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का पता चल सके। यह काम पूरा होने के बाद दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी