सब्जी मंडी पानी की निकासी न होने से लोग परेशान

रोजाना पड़ती बारिश ने सब्जी मंडी में काम करना तो दूर खड़े होना भी मुश्किल कर दिया है. मंडी में बारिश के पानी की निकाली किसी भी ओर नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:09 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:10 AM (IST)
सब्जी मंडी पानी की निकासी न होने से लोग परेशान
सब्जी मंडी पानी की निकासी न होने से लोग परेशान

रवनीश उप्पल, दसूहा :

रोजाना पड़ती बारिश ने सब्जी मंडी में काम करना तो दूर, खड़े होना भी मुश्किल कर दिया है. मंडी में बारिश के पानी की निकाली किसी भी ओर नहीं है। इसलिए चारों तरफ गंदा पानी आपका स्वागत करता है। दसूहा में दाखिल होते ही गंदगी के दर्शन करना आम बात है। आज कल डेंगू, मलेरिया जैसी कई बीमारियों शहर में फैल रही है। ऐसे में अस्पताल के पास भी बहुत गंदगी के ढेर का होना बड़ी चिंताजनक बात है। मंडी के अंदर हो या फिर बाहर गंदगी व प्लास्टिक के लिफाफों की भरमार है, जो किसी भी बीमारी को खुला न्यौता दे रहे हैं। एक तरफ से स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक कर रहे है कि अपने घरों के आसपास साफ सफाई का ध्यान रखें, मगर शहर के प्रत्येक चौक पर गंदगी के अंबार लगे है। दसूहा के होशियारपुर रोड पर सब्जी मंडी में तो ओर भी बुरा हालत है। यह इलाका बीमारियों का घर है, शहर में साफ सफाई का बहुत बुरा हाल है, मंडी में मजदूरों के झोपड़ी के बाहर गंदे पानी की जमावड़ा लगा हुआ है, जिसमें मच्छर पैदा होते है। जिससे डेंगू की बीमारी के फैलने के खतरा बढ़ गया है, लेकिन इसकी न मंडी प्रशासन को व न ही स्वास्थ्य विभाग को चिता है।

मंडी के अंदर हो या फिर बाहर चारों तरफ गंदगी बेशुमार है। लोगों को यहां से गुजरना मुश्किल है। लोगों की माने तो उनका कहना है कि यहां से गुजरना मतलब बीमारियों को न्योता देना है।

शहर के रेलवे स्टेशन के पास भी गंदगी के ढेर है, यह सब कोरोना को दावत दे रहे है। स्वास्थ्य विभाग इसके बेखर बैठा है, शायद किसी भयानक बीमारी को न्यौता दे रहा है। प्रतिदिन दो बार होती है सफाई : रियाड़

इस संबंध में मंडी बोर्ड सचिव जसविदर सिंह रियाड़ ने कहा कि मंडी में रोजाना दो वक्त साफ सफाई करवाई जात है। बाकी मंडी के बाहर की सफाई के बारे में जब वह मंगलवार को आएंगे तो चेक करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी