पहले दिन दाना मंडी रहीमपुर में 60 व्यक्तियों का टीकाकरण

जिले में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार को दाना मंडी रहीमपुर से किसानों आढ़तियों मजदूरों व अन्य योग्य लाभार्थियों के टीकाकरण की शुरुआत की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:50 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:01 AM (IST)
पहले दिन दाना मंडी रहीमपुर में 60 व्यक्तियों का टीकाकरण
पहले दिन दाना मंडी रहीमपुर में 60 व्यक्तियों का टीकाकरण

जागरण टीम, होशियारपुर : जिले में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार को दाना मंडी रहीमपुर से किसानों, आढ़तियों, मजदूरों व अन्य योग्य लाभार्थियों के टीकाकरण की शुरुआत की। इसके अंतर्गत जिले की हर मंडी में स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से आने वाले दिनों में टीकाकरण में तेजी लाई जाएगी। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखवीर सिंह के नेतृत्व में विशेष टीकाकरण कैंप लगाया गया। यहां फसल लेकर आए किसानों के अलावा आढ़तियों व अन्य 45 वर्ष आयु वर्ग से ऊपर के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। पहले दिन मंडी में 60 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया व यह अभियान इसी तरह बाकी मंडियों में भी जारी रहेगा। जिले में चल रहे टीकाकरण संबंधी डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब तक 1.65 लाख से अधिक लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन की डोजिज लग चुकी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पूरे जिले में 9494 लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन लगाई गई है व जिला प्रशासन की ओर से हर क्षेत्र को कवर किया जा रहा है। उन्होंने जिले के 45 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग के लाभार्थियों को अपील की कि जिला प्रशासन की ओर से हर सब-डिविजन में बनाई अलग-अलग सेशन साइटें व लगाए जा रहे विशेष कैंपों में पहुंच कर जल्द से जल्द टीकाकरण करवाएं जो कि मौजूदा समय में अति जरूरी है।

ओल्ड एज होम में भी हुआ टीकाकरण

वहीं जिला प्रशासन की ओर से ओल्ड एज होम राम कालोनी में विशेष कैंप लगाकर कोविड वैक्सीन लगाई गई। डीसी ने लोगों को अपील की कि वे वैक्सीन लगवाने के लिए बिना किसी भ्रम, डर व झिझक स्वयं आगे आएं।

chat bot
आपका साथी