बैसाखी पर जिले में 2138 लाभार्थियों की हुई वैक्सीनेशन : डीसी

बैसाखी पर जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रमुख गुरुद्वारों में कोविड बचाव संबंधी कैंप आयोजित किए गए। इसमें लाभार्थियों ने वैक्सीनेशन करवाई। इस दौरान डीसी अपनीत रियात के अलावा जिले के सभी एसडीएम की ओर से कैंपों का जायजा लेते हुए स्वास्थ्य टीमों का हौसला बढ़ाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:44 AM (IST)
बैसाखी पर जिले में 2138 लाभार्थियों की हुई वैक्सीनेशन : डीसी
बैसाखी पर जिले में 2138 लाभार्थियों की हुई वैक्सीनेशन : डीसी

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : बैसाखी पर जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रमुख गुरुद्वारों में कोविड बचाव संबंधी कैंप आयोजित किए गए। इसमें लाभार्थियों ने वैक्सीनेशन करवाई। इस दौरान डीसी अपनीत रियात के अलावा जिले के सभी एसडीएम की ओर से कैंपों का जायजा लेते हुए स्वास्थ्य टीमों का हौसला बढ़ाया। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग भी विशेष तौर पर मौजूद थौं। डीसी ने जिला वासियों को पावन त्योहार की बधाई देते हुए कहा कि कोविड के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासनिक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बिना छुट्टी लगातार टेस्टिंग व वैक्सीनेशन के कार्य में लगे हुए हैं जो प्रशंसा के पात्र हैं। मंगलवार को 58 टीमों की ओर से 2138 लोगों की वैक्सीनेशन की गई। इनमें 1301 लाभार्थी 45 वर्ष से अधिक व 764 लाभार्थी 60 से अधिक आयु वर्ग के थे। इनमें 687 लाभार्थियों ने विभिन्न गुरुद्वारों में लगे कैंपों में वैक्सीनेशन करवाई। प्रशासन की ओर से विशेष दिन गुरुद्वारा साहिबों में कैंप इसलिए लगाए गए ताकि ज्यादा से ज्यादा संगत की वैक्सीनेशन की जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है इसलिए बिना डर व संकोच के लाभार्थी टीका लगवाएं।

श्रद्धालुओं को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया

होशियारपुर के एसडीएम अमित महाजन, मुकेरियां के एसडीएम अशोक कुमार, दसूहा के एसडीएम रणदीप सिंह हीर व गढ़शंकर के एसडीएम हरबंस सिंह सहित संबंधित सीनियर मेडिकल अधिकारियों ने बड़े गुरुद्वारों जहां श्रद्धालुओं की अधिक आमद होती है, वहां विशेष कैंप लगाए व अधिक श्रद्धालुओं को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने जिला वासियों को कोविड के फैलाव को रोकने के लिए जहां मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंस अपनाने व समय-समय पर हाथ धोने की अपील की वही लाभार्थी जल्द वैक्सीनेशन करवाने के लिए भी कहा।

chat bot
आपका साथी