कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी : मीनू सेठी

कोरोना की वैश्विक महामारी में चिकित्सा अनुसंधान को समर्पित उन वैज्ञानिकों का धन्यवाद करना चाहिए जिन्होंने देश को इस विभीषिका से बचाने के लिए टीका तैयार करके अभूतपूर्व योगदान डाला है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:55 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:55 AM (IST)
कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी : मीनू सेठी
कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी : मीनू सेठी

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : कोरोना की वैश्विक महामारी में चिकित्सा अनुसंधान को समर्पित उन वैज्ञानिकों का धन्यवाद करना चाहिए जिन्होंने देश को इस विभीषिका से बचाने के लिए टीका तैयार करके अभूतपूर्व योगदान डाला है। भाजपा जिला महामंत्री व पूर्व पार्षद मीनू सेठी ने यह शब्द फतेहगढ़ में शिव मंदिर में आयोजित टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान कहे। सिविल अस्पताल के प्रबंधकों के मार्गदर्शन में सदाशिव सहाय मंदिर फ तेहगढ़ की प्रबंधक कमेटी के सहयोग से टीकाकरण अभियान आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 45 वर्ष से ऊपर की आयु और फील्ड वर्क करने वाले लगभग 135 लोगों को कोवि शील्ड का टीका लगाया गया। सेवा ही संगठन अभियान के जिला संयोजक सुरेश भाटिया ने कहा, सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीका लगाने की सुविधा का सभी को लाभ उठाना चाहिए। विशेष रूप से उपस्थित होकर पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने कहा, केंद्र सरकार देश की जनता को कोविड से बचाव के प्रति समर्पित है। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष डा. बिदुसार शुक्ला, युवा मोर्चा अध्यक्ष राजा सैनी, हरदोखनपुर मंडल अध्यक्ष अश्वनी गैंद, कमल वर्मा उपस्थित थे। ब्रिज मोहन सैनी, कुलविदर सिंह, हरविदर सिंह, राजकुमार पम्मी, समीर कपूर, हरविदर काका, प्रदीप कलिया, पंडित जीवन शर्मा, चंचला देवी, किरण सैनी, रक्षा शर्मा ने ने स्वास्थ्य कर्मचारियों का धन्यवाद किया। आयुर्वेदिक काढ़े से बढ़ाई जा सकती है रोग प्रतिरोधिक क्षमता : तीक्ष्ण सूद

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए देसी जड़ी-बूटियों जैसे कि तुलसी, सौंठ, काली मिर्च, दाल चीनी जो आमतौर पर घरों में पाई जाती के साथ काढ़ा बनाकर चाय के स्थान पर पिया जाए तो वह इम्यूनिटी क्षमता को बढ़ाता है। इसी बात से प्रभावित होकर पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद व उनके परिवार ने कोविड से बचाव के लिए काढ़े के पैकेट बनवा कर बड़े स्तर पर वितरित किए। सूद ने लोगों से अपील की कि जड़ी-बूटियों का मिश्रण घर में इकट्ठा करके चाय के स्थान पर पिए तो कोरोना से लड़ने में भारी सफलता मिलेगी। तीक्ष्ण सूद, राकेश सूद पूर्व पार्षद ने गत दिवस श्री बड़े हनुमान मंदिर में माथा टेकने आए लोगों को काढ़े के पैकेट वितरित किए। मौके पर पूर्व मेयर शिव सूद, सुरेश भाटिया, विपन वालिया, अश्विनी शर्मा, राकेश सूरी, गुरजीत सिंह, रविकांत, प्रदीप हांडा, कपिल हांडा, मोहित कैंथ, प्रशांत कैंथ, दर्शन लाल, अशोक सोढ़ी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी