डांट से परेशान पौते ने किया दादी का कत्ल, क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई थी प्लानिंग

डांट से तंग आकर पौते ने दादी के सिर में राड मारकर हत्या कर दी। किसी को शक न हो इसलिए युवक ने शव को आग लगा दी और सुबूतों को खुर्दबुर्द करने की कोशिश की। मामला होशियारपुर के कस्बा हरियाना के गांव बस्सी काले खां का है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:45 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:00 AM (IST)
डांट से परेशान पौते ने किया दादी का कत्ल, क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई थी प्लानिंग
डांट से परेशान पौते ने किया दादी का कत्ल, क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई थी प्लानिंग

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : डांट से तंग आकर पौते ने दादी के सिर में राड मारकर हत्या कर दी। किसी को शक न हो इसलिए युवक ने शव को आग लगा दी और सुबूतों को खुर्दबुर्द करने की कोशिश की। मामला होशियारपुर के कस्बा हरियाना के गांव बस्सी काले खां का है। मृतका जोगिदर कौर (83) है, जबकि पौता युवराज (17) है। कत्ल जुवराज ने तब किया जब घर में कोई नहीं था। इसके बाद शव को आग लगा दी और अपने आप को बांध कर घर के दूसरे कमरे में बंद कर लिया, फिर पिता को फोन किया कि घर में अज्ञात लोग लूट की नीयत से घुसे हैं और उन्होंने मारपीट कर उसे कमरे में बंद कर दिया है। मौके पर पहुंचे पिता हरजीत सिंह ने बेटे को दूसरे कमरे से निकाला। एसपी (डी) रविद्रंपाल सिंह संधू, डीएसपी (देहाती) गुरप्रीत सिंह और थाना हरियाना के इंस्पेक्टर हरगुरदेव सिंह की टीम ने बारीकी के साथ जांच कर शक के आधार पर युवराज सिंह से पूछताछ की तो पाया कि कत्ल सोची समझी साजिश के अंतर्गत किया था। एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पूछताछ में युवराज ने कहा, वह दादी से बहुत दुखी था और उसके कत्ल के बारे में सोचता रहता था। उसने ही 12 अप्रैल को दादी के सिर में लोहे की राड के साथ कत्ल कर दिया व बाद में तेल डालकर आग लगा दी। पुलिस ने कत्ल में प्रयोग राड को कब्जे में ले लिया है।

बेटे ने फोन में बताया घर पर हमला हो गया

पुलिस को बयान में हरजीत सिंह वासी गांव बस्सी काले खां ने बताया कि मां जोगिन्द्र कौर करीब साढ़े तीन महीने से दाहिनी टांग की हड्डी टूटने के कारण बेड पर ही थी। 12 अप्रैल को विवाह की वर्षगांठ होने के कारण वह पत्नी जसपाल कौर के साथ दोपहर करीब दो बजे स्कूटर पर खरीदारी के लिए हरियाना गए थे। जब वापस गांव आ रहे थे, तो रास्ते में बेटे युवराज सिंह ने फोन करके कहा कि घर में कुछ लोगों ने हमला कर दिया है। हरजीत सिंह और उसकी पत्नी जसपाल कौर पड़ोसी को साथ लेकर मेन गेट पर पहुंचे तो वह बंद था। इस पर वह छोटे गेट से दाखिल हो गए और अंदर देखा कि माता के कमरे और बेड को आग लगी हुई थी। दूसरे कमरे में युवराज सिंह बेड बाक्स में लेटा पड़ा था और सभी कपड़े बिखरे पड़े थे और उसके हाथ पैर दुपट्टे के साथ बंधे हुए थे।

अपने ही जाल में फंसता गया युवराज

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि युवराज का सारा प्लान सटीक था लेकिन वह अपने ही जाल में उलझता गया और पकड़ा गया। हरजीत सिंह के बयान के मुताबिक उन्होंने उसके हाथ पैर खोले। युवराज के अनुसार चार लोग सीढि़यों से घर में दाखिल हुए और उसे बांधकर दादी के कमरे और बेड को आग लगा दी। अज्ञात व्यक्तियों ने धमकी दी कि वह पिता से बोले केस वापस ले लो नहीं तो सारा परिवार मार दिया जाएगा। आग से बु•ाुर्ग का शरीर बुरी तरह जल गया था और माथे के दाहिने तरफ गहरे निशान थे। पुलिस ने हरजीत सिंह के बयानों पर थाना हरियाना में धारा 302/201/34 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। जब पुलिस ने गहनता से जांच की तो युवराज अपने ही जाल में उलझ गया क्योंकिजिस कमरे में वह बंद था उसकी कुंडी अंदर से उसने ही लगाई थी।

क्राइम पेट्रोल व सीआइडी प्रोग्राम देख बनाई थी प्लानिग

युवराज सिंह ने पुलिस को बयान में बताया कि उसने टीवी सीरियल सीआइडी और क्राइम पेट्रोल देखकर उक्त घटना को अंजाम दिया है कि किस प्रकार सीरियल में गुनाह कोई और करता है व पुलिस शक किसी और पर करती रहती है। कुछ समय के बाद पुलिस की तरफ से फाइल बंद कर दी जाती है।

chat bot
आपका साथी