पत्नी व बेटे से परेशान होकर पूर्व सैनिक ने की आत्महत्या

गढ़शंकर थाने के अधीन पड़ते गांव बीनेवाल में पत्नी व बच्चों से परेशान होकर सेना से सूबेदार के पद से रिटायर्ड हुए व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:46 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:58 AM (IST)
पत्नी व बेटे से परेशान होकर पूर्व सैनिक ने की आत्महत्या
पत्नी व बेटे से परेशान होकर पूर्व सैनिक ने की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : गढ़शंकर थाने के अधीन पड़ते गांव बीनेवाल में पत्नी व बच्चों से परेशान होकर सेना से सूबेदार के पद से रिटायर्ड हुए व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। जहर निगलने से पहले पूर्व सूबेदार ने सुसाइड नोट लिखा था। इसमें उसने बताया कि वह परिवार यानी पत्नी व बच्चे से परेशान है, जीना नहीं चाहता। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद करके मृतक के भाई रामलाल पुत्र संसार चंद वासी बीनेवाल के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मरने वाले की पहचान रिटायर्ड सूबेदार प्रेमचंद के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक की पत्नी शीला देवी व उसके बेटे मलकीत सिंह को नामजद किया है। मामला दर्ज होने की भनक लगते ही आरोपित फरार हो गए और पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस को दिए बयान में रामलाल ने बताया कि छोटा भाई प्रेमचंद 55 साल का था, वह सेना से बतौर सूबेदार के पद से रिटायर्ड हुआ था। भाभी व भतीजा उसे मानसिक तौर पर परेशान करते थे। यहां तक कि उसका बेटा उसके साथ मारपीट तक उतर जाता था। इसे लेकर वह काफी दुखी रहता था।

सुसाइड नोट के आखिर में लिखा जय हिद

रामलाल ने बताया कि वीरवार की रात प्रेमचंद के घर से चीख पुकार व मारपीट की आवाजें सुनाई दी। जब प्रेमचंद के घर जाकर देखा तो पाया कि भाई ने कोई जहरीला पदार्थ निगल कर जीवनलीला समाप्त कर ली है। शव के पास से पड़ी डायरी में सुसाइड नोट बरामद हुआ जिस पर उसने अंग्रेजी में दस्तखत किए थे और मौत का जिम्मेदार पत्नी व बेटे को ठहराया था। सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि जो उसके खाते में 45 हजार हैं वह किसी धार्मिक काम में लगाए जाएं। आखिर में उसने जय हिद लिखकर नोट समाप्त कर दिया।

30 मई को भी हुआ था विवाद

रामलाल ने बताया कि 30 मई को प्रेमचंद का झगड़ा अपने परिवार के साथ हुआ था, जिसमें उसके बेटे ने उसके साथ मारपीट की थी। इसके कारण वह गंभीर घायल हो गया था। उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल गढ़शंकर दाखिल कराया गया था। इसके बाद वह मानसिक परेशान रहने लगा था। उसे संदेह था कि उसकी पत्नी व बेटे उसकी हत्या कर जमीन जायदाद हड़प जाएंगे। इस बात का जिक्र वह अकसर उसके साथ करता था। गढ़शंकर थाने के एसएचओ इकबाल सिंह ने बताया कि रामलाल के बयान पर मृतक प्रेमचंद की पत्नी व बेटे के विरुद्ध आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी