करवाचौथ को लेकर सुहागिनों में जबरदस्त उत्साह, मेंहदी लगवाने के लिए बाजार हुए गुलजार

पिछले एक साल से लंबे इंतजार के बाद करवाचौथ की घड़ी आ गई। इसका स्वागत करने के लिए सुहागिनें सज-धज कर तैयार हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:48 PM (IST)
करवाचौथ को लेकर सुहागिनों में जबरदस्त उत्साह, मेंहदी लगवाने के लिए बाजार हुए गुलजार
करवाचौथ को लेकर सुहागिनों में जबरदस्त उत्साह, मेंहदी लगवाने के लिए बाजार हुए गुलजार

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : पिछले एक साल से लंबे इंतजार के बाद करवाचौथ की घड़ी आ गई। इसका स्वागत करने के लिए सुहागिनें सज-धज कर तैयार हो गई हैं। यूं कि करवाचौथ ने सुहागिनों को क्रेजी कर दिया है। रविवार को पूरे दिन व्रत रखने के बाद रात में चंद्रमा को अ‌र्घ्य देकर पति का दीदार करेंगी और लंबी उम्र की प्रार्थना करेंगी। करवाचौथ की पूर्व संध्या पर बाजारों में खासी रौनक रही। मेहंदी रचाने के लिए बाजारों में अच्छी खासी भीड़ दिखी। देर रात तक मेहंदी रचाने के लिए बारी के इंतजार में सुहागिनें बाजारों में बैठी रहीं। सजना की लंबी उम्र की खातिर व्रत रखकर सजने के लिए सुहागिनें मेहंदी रचाने के अलावा चूड़ियों व सूट की जमकर ºरीदारी की। इसके अलावा कुंवारी युवतियों में जालीदार कड़े, ब्रेसलेट खरीदने का खासा क्रेज दिखा।

चौक घंटाघर तो शनिवार को मेहंदी रचाने वाले बाजार में तब्दील हो गया था। मेहंदी रचाने के लिए युवतियां व महिलाओं की बारी लगाकर अपने नंबर का बेसब्री से इंतजार कर रही थीं। राजस्थान से मेहंदी रचाने वालों ने बताया कि उनके पास जयपुरी, लखनवी व राजस्थानी मेहंदी की डिमांड ज्यादा है। हाथ की मेहंदी तीन सौ रुपये से पांच सौ रखी है जबकि हाथ के साथ-साथ पैर में मेहंदी रचाने पर एक हजार से पंद्रह सौ रुपये तक खर्च करने पड़ रहे हैं।

बेहद शुभ है इस बार का करवाचौथ : पंडित सुरेश

काली बाड़ी सिद्ध पीठ के संचालक पंडित सुरेश शर्मा के मुताबिक इस बार करवाचौथ बेहद शुभ है। किसी प्रकार की कोई रुकावट नहीं है। नई दुल्हनों के पूजन के लिए यह दिन बहुत श्रेष्ठ है। शनिवार को चंद्रमा का उदय 8.05 बजे होगा।

chat bot
आपका साथी