बारदाने की कमी नहीं, किसान व आढ़ती न करें चिता : यशनजीत

पंजाब स्टेट वेयर हाउस कारपोरेशन के एमडी यशनजीत सिंह ने कहा प्रदेश में गेहूं की सरकारी खरीद को लेकर सभी प्रबंध पूरे हैं व मंडियों में खरीद सुचारू रूप से चल रही है। बारदाने को लेकर कोई कमी नहीं है इसलिए किसानों व आढ़तियों को चिता करने की जरूरत नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:01 AM (IST)
बारदाने की कमी नहीं, किसान व आढ़ती न करें चिता : यशनजीत
बारदाने की कमी नहीं, किसान व आढ़ती न करें चिता : यशनजीत

जागरण टीम, होशियारपुर : पंजाब स्टेट वेयर हाउस कारपोरेशन के एमडी

यशनजीत सिंह ने कहा, प्रदेश में गेहूं की सरकारी खरीद को लेकर सभी प्रबंध पूरे हैं व मंडियों में खरीद सुचारू रूप से चल रही है। बारदाने को लेकर कोई कमी नहीं है, इसलिए किसानों व आढ़तियों को चिता करने की जरूरत नहीं। वे शुक्रवार को जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में विभिन्न खरीद एजेंसियों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। एमडी ने जिले में गेहूं की खरीद, आवक व लिफ्टिंग के प्रबंधों पर चर्चा करते हुए कहा कि बारदाने को लेकर काफी अफवाहें फैलाई जा रही है जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मंडियों में किसानों के गेहूं का एक-एक दाना खरीदने के लिए सरकार वचनबद्ध है और किसानों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। कोविड-19 के चलते इस वर्ष भी मंडियों में पास सिस्टम के माध्यम से ट्रालियों की एंट्री की जा रही है, जोकि किसानों के हित में है। उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात भी मौजूद थीं। बैठक के बाद उन्होंने दाना मंडी में प्रबंधों का जायजा लिया व किसानों और आढ़तियों से बातचीत की।

दूसरे राज्यों के गेहूं पर रोक लगाने के लिए 11 नाके लगाए : डीसी

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने जिले में गेहूं की खरीद को लेकर किए प्रबंधों के बारे में बताया कि पास सिस्टम के माध्यम से मंडियों में किसानों की फसल आ रही है और किसानों, लेबर व आढ़तियों को कोविड के प्रभाव से बचाने के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं। मंडियों में वैक्सीनेशन कैंप के अलावा मास्क पहनने, हाथ धोने, सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी के नियम का पालन यकीनी बनाया जा रहा है। दूसरे राज्यों से जिले में आने वाले गेहूं पर रोक लगाने के लिए 11 अंतरराज्यीय नाके लगाकर 24 घंटे निगरानी यकीनी बनाई गई है।

किसानों को मंडियों में सूखा गेहूं लाने की अपील

यशनजीत सिंह ने जिला मंडी अधिकारी को निर्देश दिए कि मंडियों में पास सिस्टम के माध्यम से ही फसल को आने दिया जाए। इसके अलावा कोविड संबंधी सरकार के दिशा निर्देश का पालन यकीनी बनाया जाए। उन्होंने किसानों को अपील करते हुए कहा कि वे मंडियों में सूखा गेहूं ही लाएं ताकि उन्हें फसल बेचने के लिए ज्यादा इंतजार न करना पड़े। इस मौके पर चेयरमैन मार्किट कमेटी होशियारपुर राजेश गुप्ता, डीजीएम पंजाब स्टेट वेयर हाऊस कारपोरेशन अमनदीप सिंह, जिला खाद्य व आपूर्ति कंट्रोलर रजनीश कौर, जिला मंडी अधिकारी राजिदर कुमार, सचिव मार्केट कमेटी होशियारपुर युगराजपाल सिंह साही मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी