जल्द शुरू होगा जहानखेलां से नारुनंगल तक सड़क को चौड़ा करने का काम

हलका होशियारपुर के तहत पड़ते कंडी क्षेत्र के गांवों की नुहार बदलने के लिए कैबिनेट मंत्री अरोड़ा की तरफ से लगातार प्रयास जारी हैं। इन इलाकों में पानी गलियां व नालियों की समस्याओं को दूर करवाकर मंत्री अरोड़ा ने लोगों को काफी राहत पहुंचाई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:37 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:13 AM (IST)
जल्द शुरू होगा जहानखेलां से नारुनंगल तक सड़क को चौड़ा करने का काम
जल्द शुरू होगा जहानखेलां से नारुनंगल तक सड़क को चौड़ा करने का काम

जागरण टीम, होशियारपुर : हलका होशियारपुर के तहत पड़ते कंडी क्षेत्र के गांवों की नुहार बदलने के लिए कैबिनेट मंत्री अरोड़ा की तरफ से लगातार प्रयास जारी हैं। इन इलाकों में पानी, गलियां व नालियों की समस्याओं को दूर करवाकर मंत्री अरोड़ा ने लोगों को काफी राहत पहुंचाई है। इसी कड़ी के तहत अरोड़ा ने जहानखेलां से महिलांवाली, आनंदगढ़, बस्सी हस्त खां व मन्नण से नारुनंगल तक सड़क को चौड़ा व नवीनीकरण के कार्य को हरी झंडी दे दी है। इस कार्य के लिए सरकार से 4.35 करोड़ रुपये की राशि मंजूर करवाई है। इसका टेंडर लगा दिया गया है और इसी सप्ताह कार्य शुरू होने जा रहा है, जिसका नींव पत्थर मंत्री अरोड़ा की ओर से रखा जाएगा। इसके चलते इलाका वासियों में खुशी की लहर है। इस संबंधी कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि उक्त सड़क की चौड़ाई 10 फीट थी को बढ़ाकर 14 फीट किया जा रहा है व गांवों के प्रवेश द्वार पर सड़क के दोनों तरफ इंटरलाक टाइलें लगाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण मार्ग है व रोजाना हजारों लोग इस सड़क से सफर करते हैं। लेकिन चौड़ाई कम होने के कारण राहगीरों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। गांव वासियों की सड़क को चौड़ा करने की मांग को ध्यान में रखते हुए सरकार ने इसे तुरंत स्वीकृत्ति दी है। इसके साथ-साथ गांवों के प्रवेश द्वार पर सड़क के दोनों तरफ इंटरलाक टाइलें लगाई जाएंगी, जोकि प्रवेश द्वार की सुंदरता को बढ़ाने के साथ-साथ सड़क को मजबूती भी प्रदान करेगी। उनके हलके के प्रत्येक गांव व कस्बे में शहर की तर्ज पर युद्ध स्तर पर कार्य करवाए जा रहे हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। कोई भी मार्ग इलाके की तरक्की व समृद्धि का सूचक होता है व यातायात की दृष्टि से यह मार्ग काफी महत्वपूर्ण है।

chat bot
आपका साथी