गमगीन माहौल में एक ही चिता पर किया अंतिम संस्कार

कार-बाइक में हुई दुर्घटना से एक ही परिवार के मौत के मुंह में समा गए पांचों सदस्यों का अंतिम संस्कार गांव पंडोरी लधा सिंह में गमगीन माहौल में किया गया। माता पिता और तीनों बच्चों को एक ही चिता पर जब लिटाया गया तो लोगों की आंखों में आंसू रुक नहीं पा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:02 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:55 AM (IST)
गमगीन माहौल में एक ही चिता पर किया अंतिम संस्कार
गमगीन माहौल में एक ही चिता पर किया अंतिम संस्कार

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : कार-बाइक में हुई दुर्घटना से एक ही परिवार के मौत के मुंह में समा गए पांचों सदस्यों का अंतिम संस्कार गांव पंडोरी लधा सिंह में गमगीन माहौल में किया गया। माता पिता और तीनों बच्चों को एक ही चिता पर जब लिटाया गया, तो लोगों की आंखों में आंसू रुक नहीं पा रहे थे। चिता को अग्नि मृतक राकेश के भाई हरिया ने दी और रोते हुए वह बेसुध होने की कगार पर पहुंच गया। मृतकों की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए उनके रिश्तेदार व गांव के लोग पहुंचे थे। मृतक कमल के पिता शिव राम ने रोते हुए दामाद-बेटी व बच्चों को चिता पर लेटे देखा, तो बताया कि इन्हें रोकने की बहुत कोशिश की थी और कहा था कि एक दो दिन रुक जाओ। कोरोना से काम धंधे बंद हैं, तुम लोग दो दिन बाद चले जाना, तो उसकी बेटी ने मजबूरी बता कर कहा कि वह अगर लेट जाएगी, तो घर में इस्तेमाल करने के लिए पानी नहीं भर पाएगी क्योंकि पानी दो बजे आता है और उसके मना करने के बावजूद वह बच्चों व पति के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर चली गई। सिविल अस्पताल होशियारपुर से पोस्टमार्टम करवाने के बाद डेढ़ बजे मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया।

मृतक के पिता ने बताया कि उनके परिवार के पांच सदस्य चंद मिनटों में दुनिया से रुखसत हो गए। उसकी बेटी पांच माह से गर्भवती थी और इस दुर्घटना में एक जिदगी तो दुनिया में आने से पहले ही खत्म हो गई। वीरवार को अढ़ाई बजे मृतक राकेश कुमार पत्नी कमल व तीन बच्चों के साथ ससुराल बाड़िया खुर्द से अपने गांव नंगल खिलाड़ियां लौट रहा था। इस दौरान गांव नंगल खिलाड़िया की ओर मुड़ते समय सामने से तेज रफ्तार कार से उसकी बाइक की टक्कर हो गई जिसमें राकेश कुमार, पत्नी कमल, बेटियां चार वर्षीय अनन्या, दो वर्षीय इशिका की मौत घटनास्थल पर हो गई थी। जबकि एक वर्षीय निशू की मौत अस्पताल ले जाते हो गई। कार सवार युवक रुपिदर सिंह व उसकी बहन इंद्रजीत कौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिन्हें इलाज के लिए होशियारपुर के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। चब्बेवाल पुलिस ने मृतक के पिता हरी राम के बयान पर कार चालक रुपिदर सिंह वासी व ठुला थाना चब्बेवाल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी