सरकार बनते ही बहाल किए जाएंगे काटे हुए नीले कार्ड : साबी

मुकेरियां के जिन नीले कार्ड होल्डरों के कार्ड घटिया राजनीति के चलते कांग्रेस के नेताओं ने कटवाए हैं वह अकाली दल -बसपा बहाल करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:54 PM (IST)
सरकार बनते ही बहाल किए जाएंगे काटे हुए नीले कार्ड :  साबी
सरकार बनते ही बहाल किए जाएंगे काटे हुए नीले कार्ड : साबी

संवाद सहयोगी, मुकेरियां

प्रदेश की मौजूदा कांग्रेस सरकार के राज में विधान सभा हलका मुकेरियां के जिन नीले कार्ड होल्डरों के कार्ड घटिया राजनीति के चलते कांग्रेस के नेताओं ने कटवाए हैं, वह अकाली दल -बसपा बहाल करेंगे। इसके साथ ही नीले कार्ड होल्डर परिवार की महिला प्रमुख को उनकी सरकार दो हजार रुपये प्रति महीना देगी। जिससे महिलाओं का जीवन आसान हो सकें। यह बात शिरोमणि अकाली दल के विधान सभा हलका मुकेरियां के इंचार्ज सरबजोत सिंह साबी की तरफ से हलके के गांव तग्गड़ खुर्द में सरपंच बलजिदर सिंह के नेतृत्व में गांव वासियों की बैठक को संबोधित करते हुए। इस दौरान उन्होंने से वादा किया कि अकाली दल -बसपा की सरकार पार्टीबाजी से उपर उठकर सबको बराबर सुविधाएं देगी।

सरबजोत साबी ने कहा कि गठजोड़ के सांझे चुनाव मनोरथ पत्र में अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तरफ से वादा किया गया है कि पंजाब के हर एक परिवार को हर महीने 400 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी और साथ ही हर प्रदेश निवासी की 10 लाख रुपये की इंश्योरेंस की जाएगी। जिससे बीमारी की हालत में हर कोई अपना इलाज करवा सकें। अकाली दल और बसपा दोनों पंजाब की पार्टियां हैं। पंजाब के लोगों को मिल रही सुविधाओं ट्यूबवेलों को फ्री बिजली, आटा-दाल स्कीम, शगुन स्कीम, बुढ़ापा-विधवा पेंशन आदि सहित बहुत सी स्कीमें हैं, जो अकाली दल की सरकार ने शुरू की थीं, लेकिन कांग्रेस के पास बताने के लिए कुछ नहीं है। इस मौके जत्थेदार गज्जण सिंह, कश्मीरी लाल धर्मपुर, नंबरदार स्वर्ण सिंह आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी