बलिदान देने वाले पुलिस जवानों को हमेशा याद रखेगा देश: डीसी

शहीद पुलिस जवानों व अर्ध सैनिक बलों को याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:04 AM (IST)
बलिदान देने वाले पुलिस जवानों को हमेशा याद रखेगा देश: डीसी
बलिदान देने वाले पुलिस जवानों को हमेशा याद रखेगा देश: डीसी

जेएनएन, होशियारपुर : पंजाब पुलिस जिला होशियारपुर ने बुधवार को पुलिस लाइन होशियारपुर में देश के शहीद पुलिस जवानों व अर्ध सैनिक बलों को याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर डीसी अपनीत रियात व एसएसपी नवजोत सिंह माहल के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने हथियार उल्टे कर शोक सलामी दी और सभी अधिकारियों और पुलिस कर्मचारियों की ओर से दो मिनट मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

डीसी ने कहा कि 21 अक्टूबर 1959 को हाट स्प्रिंग(लद्दाख) में चीनी फौजियों द्वारा घात लगाकर किए हमले में सीआरपीएफ के 10 जवानों के शहीद होने की याद में यह दिवस मनाया जाता है।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि हर वर्ष देश की अंदरुनी, एकता व अखंडता की रक्षा करते हुए शहादत का जाम पीने वाले देश के समूह पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के जवानों की कुर्बानी को सजदा करने के लिए इस शहीदी दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की जाती है।

इस मौके पर एसपी रमिदर सिंह, एसपी रविदरपाल सिंह संधू, एएसपी गढ़शंकर तुषार गुप्ता, डीएसपी दसूहा मनीष कुमार, डीएसपी सिटी जगदीश राज अत्री, डीएसपी टांडा दलजीत सिंह खख, डीएसपी मुकेरियां रविदर सिंह के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी