शहीदों की बहादुरी पर हमेशा मान रहेगा : मंत्री अरोड़ा

वार मेमोरियल में कारगिल युद्ध की 22वीं वर्षगांठ पर कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की।

JagranMon, 26 Jul 2021 06:42 PM (IST)
शहीदों की बहादुरी पर हमेशा मान रहेगा : मंत्री अरोड़ा

जागरण टीम, होशियारपुर : वार मेमोरियल में कारगिल युद्ध की 22वीं वर्षगांठ पर कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की। उन्होंने कहा कि शहीद देश-कौम का गर्व हैं, जिनकी बहादुरी को देशवासी हमेशा नमन करते रहेंगे। युद्ध स्मारक में पुष्प भेंट कर कारगिल युद्ध के दौरान जान न्यौछावर करने वाले बलिदानियों की बहादुरी को सजदा करते हुए अरोड़ा ने कहा कि कारगिल की जंग के दौरान होशियारपुर के 13 सैनिकों ने देश की एकता एवं अखंडता की रक्षा करते हुए शहादत दी। पंजाब सरकार की ओर से गार्डियन आफ गवर्नेस (जीओजी) के माध्यम से शहीद सैनिकों के पारिवारिक सदस्यों से मुलाकात की जा रही है ताकि हमदर्दी के साथ-साथ उनकी जरूरतों को पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व में सरकार शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। इन्हें केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं को यकीनी बनाया जा रहा है। उन्होंने नौजवानों को आह्वान किया कि वे बहादुर सैनिकों की ओर से देश की रक्षा के लिए दिखाए जाते जज्बे व राष्ट्रवाद की भावना के प्रति समर्पित हों।

शूरवीरों के परिवारों के साथ की मुलाकात

जीओजी की टीमों की ओर से दसूहा के गांव रड़ा में शहीद नायक रणजीत सिंह, गांव कोई में 10 जैक राइफल के शहीद विजय सिंह, गांव छन्नाराए ईदे खां में शहीद हवलदार करम सिंह, गांव खनौड़ा में शहीद सिपाही चरनजीत सिंह के पारिवारिक सदस्यों के साथ हमदर्दी का प्रकटावा करते हुए श्रद्धा के पुष्प भेंट किए गए। स्थानीय युद्ध स्मारक में मेयर सुरिदर कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) आशिका जैन, ब्रिगेडियर सुरजीत सिंह, मेजर जनरल ओपी परमार, कर्नल मलूक सिंह, कर्नल रघुवीर सिंह, डिप्टी डायरेक्टर जिला सैनिक कल्याण कार्यालय कर्नल दलविदर सिंह, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद बलविदर कुमार मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.