दयनीय दशा पर आंसू बहा रहा तलवाड़ा बस स्टैंड

मिनी चंडीगढ़ के नाम से मशहूर शहर का बस स्टैंड इन दिनों खस्ताहालत पर आंसू बहा रहा है। हालात यह हैं कि बस स्टैंड जगह-जगह से टूट कर जर्जर हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 08:53 AM (IST)
दयनीय दशा पर आंसू बहा रहा तलवाड़ा बस स्टैंड
दयनीय दशा पर आंसू बहा रहा तलवाड़ा बस स्टैंड

रमन कौशल, तलवाड़ा

मिनी चंडीगढ़ के नाम से मशहूर शहर का बस स्टैंड इन दिनों खस्ताहालत पर आंसू बहा रहा है। हालात यह हैं कि बस स्टैंड जगह-जगह से टूट कर जर्जर हो चुका है। अब बारिश होने के कारण परेशानी और भी अधिक हो गई है क्योंकि गड्ढों में पानी भर जाता है जिस कारण यहां पर उतरने वाले यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। गंदे पानी व कीचड़ से कपड़े तक खराब हो रहे हैं। यहां पर पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ से बसें पहुंचती है। इनमें सफर करके हर दिन हजारों लोग आते व जाते हैं, लेकिन दयनीय हालात देखकर लोगों के मन में साफ व सुंदर मिनी चंडीगढ़ कहलाने वाले तलवाड़ा की छवि खराब हो जाती है और लोग सरकार व प्रशासन को बार बार कोसते हैं। इस संबंध में तलवाड़ा के लोगों ने प्रशासन और सरकार को बस स्टैंड की जल्द मुरम्मत करवाने की अपील की है। तलवाड़ा बस स्टैंड ब्लाक समिति के अधीन आता है। यह 1994 में पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रहे रमेश चंद्र डोगरा के प्रयास से बना था। इसके चलते यहां पर दुकान करने वाले कई लोगों को सीधे या असीधे तौर पर रोजगार मिला था, पर अफसोस अब बस स्टैंड बदहाली पर आंसू बहा रहा है।

जल्द पास होगा बजट

जब इस संबंध में ब्लाक समिति तलवाड़ा की चेयरपर्सन वंदना के साथ बात की गई, तो उन्होंने बताया, तलवाड़ा बस स्टैंड की मुरम्मत के लिए आगामी मीटिग में बजट पास किया जाएगा और जल्द ही इसका कार्य शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी