सुरिदर छिदा के हाथ मेयर की कमान, प्रवीण सैनी सीनियर डिप्टी मेयर व रंजीता चौधरी डिप्टी मेयर

35 साल के बाद कांग्रेस को छोटी सरकार की सत्ता का सुख भोगने का मौका मिला। कांग्रेस हाईकमान ने सुरिदर छिदा के हाथ मेयर की कमान सौंप दी। प्रवीण सैनी को सीनियर डिप्टी मेयर और पार्षद रंजीता चौधरी को डिप्टी मेयर की जिम्मेदारी सौंपी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:45 AM (IST)
सुरिदर छिदा के हाथ मेयर की कमान, प्रवीण सैनी सीनियर डिप्टी मेयर व रंजीता चौधरी डिप्टी  मेयर
सुरिदर छिदा के हाथ मेयर की कमान, प्रवीण सैनी सीनियर डिप्टी मेयर व रंजीता चौधरी डिप्टी मेयर

जागरण टीम, होशियारपुर : 35 साल के बाद कांग्रेस को छोटी सरकार की सत्ता का सुख भोगने का मौका मिला। कांग्रेस हाईकमान ने सुरिदर छिदा के हाथ मेयर की कमान सौंप दी। प्रवीण सैनी को सीनियर डिप्टी मेयर और पार्षद रंजीता चौधरी को डिप्टी मेयर की जिम्मेदारी सौंपी। मेयर की दौड़ में शामिल रहे पार्षद बलविदर सिंह बिदी को भी हाईकमान ने पावरफुल पद देकर सम्मान किया है। बिदी को फाइनांस कमेटी का चेयरमैन बनाया है। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की मौजूदगी में छोटी सरकार का गठन किया गया। नगर निगम के नए बने मेयर सुरिदर कुमार छिदा (53) पहले तीन बार पार्षद रहे हैं। मौजूदा समय चौथी बार वार्ड 18 से पार्षद चुने गए हैं। इससे पहले कमिश्नर जालंधर डिविजन गुरप्रीत कौर सपरा ने मेयर के चुनाव के लिए बैठक की कार्रवाई को चलाने व मुकम्मल करने के बाद नए चुने मेयर सुरिदर कुमार छिदा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी व डिप्टी मेयर रणजीत चौधरी को शपथ दिलाई। इस मौके पर पार्षदों के अलावा कमिश्नर नगर निगम अमित कुमार पांचाल भी मौजूद थे।

बिदी चेयरमैन, डडवाल व कपूर सदस्य बनीं

वार्ड 14 से पार्षद बलविदर कुमार बिदी को फाइनांस कमेटी का चेयरमैन और वार्ड एक से पार्षद रजनी डडवाल व वार्ड 45 से पार्षद कुलविदर कौर कपूर कमेटी के सदस्यों के तौर पर चुने गए। नगर निगम के कमेटी हाल में मेयर के चुनाव से पहले खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने पार्षदों के साथ बैठक करते हुए लोगों की सुविधा अनुसार शहर में विकास कार्यों को शुरू व समय पर संपन्न करवाने को यकीनी बनाने का आग्रह किया।

सभी पार्षदों के सहयोग से करवाएंगे विकास : अरोड़ा

मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर व पार्षदों को बधाई देते हुए कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सभी के सहयोग से शहर का उदाहरणीय विकास करवाया जाएगा। पहले ही बड़े स्तर पर कार्य हो रहे हैं व भविष्य में जरूरी प्रोजेक्ट लाकर लोगों को और सुविधाएं मुहैया करवाने व बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाएगा। पिछले समय में रही कमियों को दूर किया जाएगा। सबसे पहली प्राथमिकता शहर में बचे कार्यो को मुकम्मल करना है ताकि होशियारपुर की नुहार को और प्रभावशाली बनाया जा सके। पंजाब के खाद्य व आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर व सभी पार्षदों को बधाई देते हुए आह्वान किया कि लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरें।

शहर का विकास ही प्राथमिकता: मेयर छिदा

मेयर बनने के बाद सुरिदर कुमार ने कैबिनेट मंत्री अरोड़ा व पार्षदों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अहम जिम्मेदारी को पूरी तनदेही, लगन व शिद्दत से निभाते हुए शहर के विकास में किसी किस्म की कमी नहीं रहने देंगे। सभी पार्षदों के सहयोग से पहले से ही युद्धस्तर पर हो रहे विकास कार्यों के साथ-साथ लोगों की सुविधा के लिए नए कार्यों को शुरू किया जाएगा। हाउस में कांग्रेस के सभी पार्षदों के अलावा आप के पार्षद ब्रह्मशंकर जिपा, जसपाल चेची, हरविदर नीटा, भाजपा पार्षद गुरप्रीत कौर, नरेंद्र कौर, गीतिका अरोड़ा, सुरेंद्र पाल भट्टी के अलावा आजाद पार्षद मोनिका कतना और मुखी राम मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी