तलवाड़ा के राम नंगल का तुषार ठाकुर बना लेफ्टिनेंट

गांव राम नंगल के तुषार कुमार ठाकुर ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर इलाके का नाम रोशन किया है। लेफ्टिनेंट बनने के बाद तुषार पहली बार अपने गांव पहुंचा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 07:59 AM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 07:59 AM (IST)
तलवाड़ा के राम नंगल का तुषार ठाकुर बना लेफ्टिनेंट
तलवाड़ा के राम नंगल का तुषार ठाकुर बना लेफ्टिनेंट

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा

गांव राम नंगल के तुषार कुमार ठाकुर ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर इलाके का नाम रोशन किया है। लेफ्टिनेंट बनने के बाद तुषार पहली बार अपने गांव पहुंचा। परिजनों व गांव के लोगों ने उसका स्वागत किया। लेफ्टिनेंट तुषार ने बताया कि उसे शुरू से ही सेना में जाने का शौक था। माता-पिता ने भी उसे काफी सहयोग दिया व अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। आज उनके आशीर्वाद से ही वह सेना में बतौर लेफ्टिनेंट सिलेक्ट हुआ है। तुषार ने बताया कि कड़ी मेहनत, लग्न, दृढ़ निश्चय व आत्मविश्वास से व्यक्ति कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है।

--------------------

दादा व नाना का था सपना, जो हुआ पूरा

लेफ्टिनेंट तुषार ठाकुर के पिता राकेश ठाकुर एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया में तैनात हैं। तुषार ने 12वीं तक की शिक्षा श्री हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल दिल्ली में पूरी हुई। मार्च 2016 में उसने 12वीं की वार्षिक परीक्षा पास करने के बाद अप्रैल 2016 में एनडीए की परीक्षा दी। पहली बार में ही परीक्षा पास करने में सफलता प्राप्त की। एनडीए की परीक्षा पास करने के बाद 14 जनवरी 2017 को एनडीए में ज्वाइन करने के पश्चात 30 नवंबर 2019 को उसने एनडीए की ट्रेनिग पूरी की है। उसके द्वारा आइएमए की भी ट्रेनिग 28 दिसंबर 2019 को पूरी करने के बाद आइएनए की परीक्षा को भी 25 नवंबर 2020 को पास किया। दादा पूर्व सरपंच दया सिंह व नाना स्व. रणजीत सिंहद्वारा दिखाए सपने को साकार किया है।

लेफ्टिनेंट बनने के बाद पहली बार पैतृक गांव रामनंगल में पहुंचने पर उसके दादा परिवार सहित उसके मामा नरेश कुमार द्वारा भी सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी