सेंट सोल्जर में भारतीय सेना के गौरवमयी इतिहास को पेश किया

सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल में मंगलवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया। इस संबंध में प्रिसिपल सरबजीत कौर मान के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने फेस पेंटिग कर देश के लिए जान की बाजी लगाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी और उन्हें सलाम किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:21 PM (IST)
सेंट सोल्जर में भारतीय सेना के गौरवमयी इतिहास को पेश किया
सेंट सोल्जर में भारतीय सेना के गौरवमयी इतिहास को पेश किया

जागरण टीम, होशियारपुर : सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल में मंगलवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया। इस संबंध में प्रिसिपल सरबजीत कौर मान के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने फेस पेंटिग कर देश के लिए जान की बाजी लगाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी और उन्हें सलाम किया। इसके अलावा विद्यार्थियों ने नाटक पेश कर भारतीय सेना के गौरवमयी इतिहास को पेश किया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने देश भक्ति के समूह गान व गीत भी पेश किए। स्कूल प्रिसिपल मान ने विद्यार्थियों को बताया हर साल यह दिवस सात दिसंबर को मनाया जाता है, जिसकी शुरुआत 1949 में की गई थी। हर वर्ष इस दिन के जरिए उन जवानों, एयरमैन और नाविकों को याद किया जाता है, जिन्होंने देश की रक्षा में अपने प्राण त्याग दिए। इस दिन के जरिए सैनिकों के कल्याण के लिए फंड भी इकट्ठा किया जाता है। प्रिसिपल मान ने विद्यार्थियों को भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान विद्यार्थियों को भारतीय तिरंगे के सम्मान की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में समूह स्कूल स्टाफ ने सहयोग दिया। केएमएस कालेज में लगाई फैशन प्रदर्शनी

संवाद सहयोगी, दसूहा : केएमएस कालेज के मंजुला सैनी फैशन टेक्नोलाजी विभाग के विद्यार्थियों की तरफ से फैशन एक्सपो 2021 प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने बहुत मेहनत के साथ अपने हाथों से बनाया सामान, जिसमें डिजाइनर ड्रेसेज, डिजाइनर बैग और घर का सजावटी सामान आदि पेश किया। कालेज के सभी विद्यार्थियों और स्टाफ मेंबरों ने इस प्रदर्शनी को बड़े ही उत्साह से देखा और सामान की खरीददारी भी की। कालेज के चेयरमैन चौ. कुमार सैनी, डायरेक्टर डा. मानव सैनी और प्रिसिपल डा. शबनम कौर ने विद्यार्थियों की तरफ से पेश की गई प्रदर्शनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि विद्यार्थियों के इस प्रदर्शनी के प्रदर्शन से उनके हुनर और कालेज की बढि़या शिक्षा नीति का पता चलता है। इस अवसर पर एचओडी राजेश कुमार, फैकल्टी मेंबर अमनप्रीत कौर, रजनीत कौर, किरनदीप कौर, दलजीत कौर, संदीप कलेर, लखविदर कौर, सतवंत कौर, कुसम लता और मनप्रीत कौर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी